Lucknow University की परीक्षा टली, इस दिन फिर होगा तारीखों का ऐलान

छात्रों ने आरोप लगाया कि परिसर में कोविड के मामलों में वृद्धि के पीछे विश्वविद्यालय प्रशासन की लापरवाही है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 14, 2022, 09:51 AM IST
  • जानिए क्या है पूरा मामला
  • अब फिर से होगी परीक्षा
Lucknow University की परीक्षा टली, इस दिन फिर होगा तारीखों का ऐलान

लखनऊः लखनऊ विश्वविद्यालय ने शुक्रवार से होने वाली परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है, क्योंकि विश्वविद्यालय के 50 छात्र कोरोना पॉजिटिव हो गए है. 50 छात्रों में से 32 हबीबुल्लाह बॉयज हॉस्टल से, 10 महमूदाबाद बॉयज हॉस्टल से और आठ लाल बहादुर शास्त्री बॉयज हॉस्टल से हैं.

गर्ल्स हॉस्टल में भी केस
निवेदिता गर्ल्स हॉस्टल में रहने वाली एक एमएससी की छात्रा ने भी पॉजिटिव परीक्षण किया है. बाद में वह अपने अभिभावक के साथ हॉस्टल से चली गई. छात्रावास के शेष छात्रों का भी परीक्षण किया गया है, रिपोर्ट का इंतजार है.

फिर से होगी तैयारी
परिसर में प्रकोप के बाद, लखनऊ विश्वविद्यालय एसोसिएटेड कॉलेज टीचर्स एसोसिएशन ने भी मामलों में वृद्धि को देखते हुए परीक्षाओं का बहिष्कार करने को कहा है.
एलयू के प्रवक्ता दुर्गेश श्रीवास्तव ने कहा कि विश्वविद्यालय ने परीक्षा स्थगित कर दी है. 

15 से 31 जनवरी के बीच सभी परीक्षाओं को फिर से निर्धारित किया जाएगा. अगला परीक्षा कार्यक्रम जल्द ही घोषित किया जाएगा. इस बीच, छात्रों ने आरोप लगाया कि परिसर में कोविड के मामलों में वृद्धि के पीछे विश्वविद्यालय प्रशासन की लापरवाही है.

ये भी पढ़ेंः UP Election: अब अपना दल ने दिया बीजेपी को झटका, दो विधायकों ने पार्टी छोड़ योगी पर लगाए ये आरोप

एलयू के प्रवक्ता ने कहा कि हम सभी संक्रमित छात्रों को छात्रावास में ही क्वारंटीन करेंगे. उन्हें डिस्पोजल में भोजन दिया जाएगा, जबकि जो लोग घर जाना चाहते हैं उन्हें जाने की अनुमति दी जाएगी यदि उनके अभिभावक उन्हें लेने आएंगे और उनकी हालत गंभीर नहीं होगी.

"हम उत्तराखंड या दूर-दराज के स्थानों के छात्रों को ऐसी परिस्थितियों में यात्रा करने की अनुमति देने का जोखिम नहीं उठा सकते हैं. वे न केवल छात्र हैं बल्कि हमारे बच्चे भी हैं और उनकी उचित देखभाल की जाएगी. इससे पहले, इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी ने भी कैंपस में कोविड के मामले सामने आने के बाद परीक्षा को टालने की घोषणा की थी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़