'सोने का चम्मच लेकर पैदा होने वालों, आओ अपनी जिम्मेदारी निभाओ', डिप्टी सीएम विजय सिन्हा ने रोहिणी को दिया जवाब
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2453089

'सोने का चम्मच लेकर पैदा होने वालों, आओ अपनी जिम्मेदारी निभाओ', डिप्टी सीएम विजय सिन्हा ने रोहिणी को दिया जवाब

Bihar Flood: रोहिणी आचार्य ने बिहार के बाढ़ को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की मांग कर दी है. इस पर भड़के विजय कुमार सिन्हा ने पूछ दिया कि रोहिणी और उनके भाई यानी नेता प्रतिपक्ष कहां हैं.

डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा और लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य (File Photo)

Bihar Politics: बिहार में बाढ़  (Bihar Flood)से हालात विकराल हो चले हैं. लोगों की जान और माल पर आफत आ गई है. हजारों लाखों लोग बेघर हो चुके हैं और सड़कों पर रात गुजारने को मजबूर हैं. सरकार की ओर से दावे किए जा रहे हैं कि बाढ़ से राहत और बचाव कार्य व्यापक पैमाने पर चलाई जा रही है. इस बीच राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य (Rohini Acharya) ने बाढ़ को राष्ट्रीय आपदा (National Disaster) घोषित करने की मांग कर डाली तो डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा (Deputy CM Vijay Kumar Sinha) ने उल्टे सवाल दाग दिया कि रोहिणी और उनके भाई कहां हैं. नेता प्रतिपक्ष (Tejashwi Yadav) कहां हैं?  

READ ALSO: बाढ़ से हालात काफी चिंताजनक, जरूरत पड़ी तो एयरफोर्स को भी बुलाएंगे: संतोष सुमन

डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा ने कहा, सोने का चम्मच लेकर जन्म लेने लोग आज कहां हैं? आओ, जिम्मेदारी निभाओ. राजा रानी के पेट से जन्म लेने वाले राजकुमार और राजकुमारी, बिहार की जनता आपको जमीन पर देखना चाहती है. ​विजय कुमार सिन्हा ने कहा, जनता की गाढ़ी कमाई लूटने वालों, उसका कुछ अंश इस आपदा के अवसर पर लोगों की सेवा में लगा दो तो उनकी दुआ मिलेगी.

विजय सिन्हा के बयान के बाद आरजेडी के मुख्य प्रवक्ता शक्ति यादव ने कहा, बिहार की बाढ़ को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की मांग केंद्र में बैठी सरकार से लगातार की जा रही है. जो लोग उपकार पर सत्ता प्राप्त कर मलाई चाभ रहे हैं, लूट रहे हैं, बिहार को उसमे से 1 परसेंट अगर खर्च कर दें तो बिहार का भला हो जाएगा. 

उधर, सरकार की ओर से आपदा प्रबंधन के बारे में जानकारी देते हुए विभाग के मंत्री संतोष सुमन ने कहा, बिहार में बाढ़ से हालत काफी चिंताजनक है. जरूरत पड़ी तो एयरफोर्स को बुलाया जाएगा. हेलीकॉप्टर से फूड पैकेट गिराए जाएंगे. लोगों को निकालने के लिए एयरफाॅर्स से ही रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जाएगा. 

READ ALSO: 1986 से 2024 तक, बिहार में बाढ़ पर काबू पाने में सरकारें नाकाम, जानें इसका असली कारण

संतोष सुमन ने कहा, बाढ़ के कारण सोमवार सुबह 10 बजे तक 29 जिले प्रभावित हो गए हैं. बहुत दिनों के बाद ऐसी आपदा आई है. हमलोग पूरी कोशिश कर रहे हैं. कई जगह तटबंध टूटा है, जिसकी मॉनिटरिंग की जा रही है. एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीमें तैनात कर दी गई हैं. फ़ूड पैकेट्स और नाव की सुविधा बढ़ाई गई है. हर जिले के डीएम से मॉनिटरिंग करने को कहा गया है. केंद्र सरकार भी हालात पर नजर रख रही है. जरूरत पड़ी तो सेना बुलाई जाएगी. उन्होंने इस गंभीर मसले पर राजनीति न करने की सलाह दी.

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news