नई दिल्लीः Haryana Election 2024: हरियाणा में बीजेपी की पहली लिस्ट आने में पेच फंसा हुआ है. गुरुवार को बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) ने हरियाणा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने के लिए दिल्ली में बैठक की थी लेकिन अभी पहली लिस्ट आने का इंतजार है. वहीं मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी किस सीट से चुनाव लड़ेंगे, इस पर सहमति बनती नहीं दिख रही है.


सैनी और बडौली में तालमेल नहीं?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल हरियाणा बीजेपी के अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली ने शुक्रवार को कहा कि सीएम सैनी कुरुक्षेत्र की लडवा सीट से चुनाव लड़ेंगे लेकिन करनाल में रोड शो से इतर पत्रकारों के सवाल पर सैनी ने कहा, 'आप चिंतिंत क्यों हैं, मैं करनाल से भी चुनाव लड़ूंगा.'


जब सैनी से पूछा गया कि क्या वह दो सीट से नामांकन पत्र दाखिल करेंगे तो मुख्यमंत्री ने सीधा जवाब देने से बचते हुए कहा, 'मैं करनाल से चुनाव लडूंगा.' 


दिन में बडौली से दिल्ली में जब पूछा गया था कि मुख्यमंत्री कहां से चुनाव लड़ेंगे तो उन्होंने कहा था, 'मुख्यमंत्री साहब लडवा से चुनाव लड़ेंगे.' सैनी फिलहाल करनाल सीट से हरियाणा विधानसभा के सदस्य हैं. उससे पहले वह 2019 से 2024 तक कुरुक्षेत्र से सांसद थे. 


दिल्ली में संवाददाताओं से बातचीत में बडौली ने इस सवाल का जवाब नहीं दिया था कि क्या सैनी करनाल से भी चुनाव लड़ेंगे? फिलहाल लडवा सीट से कांग्रेस के मेवा सिंह विधायक हैं. 


'केंद्रीय नेतृत्व लेगा अंतिम फैसला'


करनाल में जब सैनी से पत्रकारों ने कहा कि क्या वह लडवा से आगामी चुनाव लड़ेंगे तो उन्होंने तपाक से कहा, 'किसने ऐसा कहा?' जब उनसे कहा गया कि बडौली ने ऐसा कहा है तो सैनी ने कहा, 'उन्होंने ऐसा कब कहा?' जब पत्रकारों ने उनसे कहा कि बडौली ने कहा है कि वह लडवा से चुनाव लड़ेंगे तो सैनी ने कहा, 'वह प्रदेश भाजपा अध्यक्ष हैं. उनके पास मुझसे अधिक जानकारी है.'


रविवार तक आ सकती है पहली लिस्ट


उन्होंने स्पष्ट किया कि उम्मीदवारों पर अंतिम निर्णय पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व लेगा. बता दें कि हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी रविवार तक उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है. राज्य की 90 सीटों पर 1 अक्तूबर को वोटिंग होगी जबकि 4 अक्तूबर को नतीजे आएंगे.


यह भी पढ़िएः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिला शहबाज शरीफ सरकार की ओर से आमंत्रण, क्या पाकिस्तान जाएंगे पीएम?


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.