Corona के हालात पर चर्चा के लिए संसद का विशेष सत्र बुलाने की मांग

कोरोना के हालात पर चर्चा के लिए कांग्रेस और शिवसेना ने संसद का विशेष सत्र बुलाने की मांग की है. शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि कोरोना पर लगभग युद्ध जैसे हालात हैं. दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया बोले कि गुजरात से यूपी तक सरकारें मौत पर डेटा मैनेजमेंट कर रही.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 19, 2021, 04:54 PM IST
  • कोरोना पर मंथन के लिए संसद का विशेष सत्र बुलाने की मांग
  • सिसोदिया ने सरकार पर मौत का डेटा छिपाने का लगाया आरोप
Corona के हालात पर चर्चा के लिए संसद का विशेष सत्र बुलाने की मांग

नई दिल्ली: शिवसेना के सांसद संजय राउत ने देश में कोविड-19 की स्थिति पर चर्चा के वास्ते कम से कम दो दिनों के लिए संसद का विशेष सत्र बुलाने की सोमवार को मांग की.

चर्चा के लिए संसद का विशेष सत्र बुलाने की मांग

कोविड-19 की स्थिति को 'अप्रत्याशित एवं करीब-करीब युद्ध जैसी' करार देते हुए राउत ने कहा कि उन्होंने रविवार को इस मुद्दे पर देशभर के कुछ प्रमुख नेताओं से चर्चा की और सभी का मत था कि स्थिति गंभीर है.

उन्होंने ट्वीट किया, 'यह अप्रत्याशित एवं करीब-करीब युद्ध जैसी है. सर्वत्र बहुत ज्यादा भ्रम एवं तनाव है. बेड नहीं हैं, ऑक्सीजन नहीं है, टीकाकरण भी नहीं है. यह कुछ नहीं बल्कि अराजकता है. स्थिति पर चर्चा के लिए कम से कम दो दिनों के लिए संसद का विशेष सत्र बुलाया जाना चाहिए.'

उन्होंने यहां मीडिया से बातचीत में किसी का नाम लिये बगैर दावा किया कि कुछ राज्य कोविड-19 मामलों की वास्तविक संख्या छिपाते हैं.
उन्होंने कहा, 'आंकड़े छिपाने की परिपाटी अब कुछ राज्यों में रूक गई है. (आंकड़े) छिपाने की (परिपाटी) का गुबार निकल जाने के बाद अब कुछ राज्यों में कई स्थानों से बस चिताओं से आग की लपटें नजर आती हैं.'

कोरोना के आंकड़े छिपाने का आरोप

शिवसेना के राज्यसभा सदस्य ने दावा किया कि यदि कोविड-19 के मामले बढ़ते रहे, आंकड़े छिपाये जाते रहे और सरकार वर्तमान स्थिति पर नियंत्रण नहीं कर पायी तो 'अराजकता' फैल जाएगी.

वहीं दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि गुजरात से यूपी तक सरकारें मौत पर डेटा मैनेजमेंट कर रही. उन्होंने अपनी पीठ थपथपाते हुए कहा कि केवल दिल्ली सरकार है जो सबको आसानी से टेस्ट उपलब्ध करवा रही है और सारा डेटा पारदर्शिता से सबके सामने रख रही है. 

इसे भी पढ़ें- मनमोहन पर हर्षवर्धन का प्रहार, कोरोना के लिए कांग्रेस को ठहराया 'जिम्मेदार'

राउत के बयान पर भाजपा की महाराष्ट्र इकाई के मुख्य प्रवक्त केशव उपाध्याय ने ट्वीट किया, 'राउत संजय 61 जी आपने महाराष्ट्र की स्थिति की सटीक व्याख्या की है. इसलिए स्थिति पर चर्चा के लिए पहले विधानसभा का विशेष सत्र बुलाइए.'

इसे भी पढ़ें- Corona Politics: रेमडेसिविर पर फडणवीस और प्रियंका में छिड़ा जंग, जमाखोरी का आरोप

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़