Corona Politics: रेमडेसिविर पर फडणवीस और प्रियंका में छिड़ा जंग, जमाखोरी का आरोप

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने भारतीय जनता पार्टी पर गंभीर आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र बीजेपी के नेता रेमडेसिविर की जमाखोरी कर रहे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 19, 2021, 03:42 PM IST
  • कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा का आरोप
  • 'बीजेपी नेता कर रहे रेमडेसिविर की जमाखोरी'
Corona Politics: रेमडेसिविर पर फडणवीस और प्रियंका में छिड़ा जंग, जमाखोरी का आरोप

नई दिल्ली: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने महाराष्ट्र में एक फार्मा कंपनी के निदेशक से पूछताछ से जुड़े विवाद की पृष्ठभूमि में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि ‘भाजपा नेता का रेमडेसिविर इंजेक्शन की जमाखोरी करना मानवता के खिलाफ अपराध है.’

रेमडेसिविर पर तकरार तेज

जाहिर है रेमडेसिविर पर तकरार बढ़ी हुई है. प्रियंका गांधी बीजेपी नेताओं पर जमाखोरी का आरोप लगा रही है तो दूसरी ओर फडणवीस कह रहे हैं कि महाराष्ट्र सरकार सप्लायर को डरा रही है.

प्रियंका कह रही हैं कि बीजेपी नेता जमाखोरी कर रहे हैं.तो वहीं फडणवीस का कहना है कि  इंजेक्शन की सप्लाई के लिए बीजेपी नेताओं ने कुछ दिन पहले कंपनी से संपर्क किया था.

प्रियंका कह रही है कि बीजेपी नेता का काम मानवता के खिलाफ है तो फडणवीस कह रहे हैं कि कंपनी के अधिकारी को महाराष्ट्र सरकार के लोग डरा रहे हैं.

फडणवीस का वीडियो किया ट्वीट

प्रियंका ने फडणवीस के राज्य के एक थाने पहुंचने से जुड़ा वीडियो साझा करते हुए ट्वीट किया, ‘जब देश के कोने-कोने से लोग रेमडेसिविर उपलब्ध कराने की गुहार लगा रहे हैं और तमाम लोग जान बचाने के लिए किसी तरह एक शीशी रेमडेसिविर जुटाने की जद्दोजहद कर रहे हैं, उस समय जिम्मेदार पद पर रह चुके भाजपा नेता का रेमडेसिविर की जमाखोरी करने का कृत्य मानवता के खिलाफ अपराध है.’

क्या है पूरा मामला?

कोरोना वायरस संक्रमण के उपचार में महत्वपूर्ण मानी जाने वाली रेमडेसिविर दवा की हजारों शीशियां देश से बाहर भेजने की तैयारी की खबर मिलने पर मुंबई पुलिस ने एक फार्मा कंपनी के निदेशक से पूछताछ की.

पुलिस ने रविवार को कहा कि रेमडेसिविर के निर्यात पर पाबंदी है लेकिन सूचना मिली थी कि इसकी खेप मालवाहक विमान के जरिए विदेश भेजी जाने वाली है. पुलिस ने शनिवार की रात केंद्रशासित प्रदेश दमन आधारित ब्रुक फार्मा कंपनी के निदेशक राजेश डोकानिया से पूछताछ की थी. उनकी कंपनी रेमडेसिविर का उत्पादन करती है.

इसे भी पढे़ं- Bengal Election: पीएम मोदी की रैली के स्वरूप में बदलाव, कोरोना का असर

डोकानिया से पूछताछ किए जाने की खबर मिलने पर पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और राज्य भाजपा के अन्य नेता प्रवीण दारेकर पुलिस थाने पहुंच गए. फडणवीस ने कहा कि भाजपा की महाराष्ट्र इकाई ने रेमडेसिविर की कमी को देखते हुए विभिन्न दवा कंपनियों से संपर्क साधा था.

इसे भी पढे़ं- Lockdown: केजरीवाल ने कहा- Delhi में नहीं लगाया लॉकडाउन तो हो जाएगी त्रासदी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़