मध्य प्रदेश के राजभवन में कोरोना की पैठ, 6 लोग निकले पॉजिटिव

पॉजिटिव पाए गए लोगों में मोटर मैकेनिक और उसकी पत्नी के अलावा राज्यपाल के निजी स्टाफ में पदस्थ चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के परिवार के चार लोग शमिल हैं. अब यहां कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या सात हो गई है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 27, 2020, 10:23 PM IST
    • राजभवन परिसर में रहने वाले 7 लोगों कोरोना से संक्रमित होने के बाद ये इलाका कंटेनमेंट एरिया में आ गया है.
    • यह दूसरा मौका है जब राजभवन के स्टाफ को क्वारंटाइन किया गया है
मध्य प्रदेश के राजभवन में कोरोना की पैठ, 6 लोग निकले पॉजिटिव

भोपालः मध्य प्रदेश में भी कोरोना संकट कोहरमा मचा रहा है. राजभवन परिसर में रहने वाले कर्मचारी व उनके परिवारों के छह और लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं. इससे पहले सोमवार को कर्मचारी क्वार्टर में 28 वर्षीय युवक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी. अब उसके माता-पिता और चार अन्य कर्मचारी व उनके स्वजन पॉजिटिव पाए गए हैं.

राजभवन स्टॉफ दूसरी बार क्वारंटाइन
राजभवन का स्टॉफ दूसरी बार क्वारंटाइन हो गया है और राजभवन के सर्वेंट क्वार्टर को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित कर दिया गया है. राजभवन सर्वेट क्वार्टरों में रहने वाले तीन दर्जन से अधिक कर्मचारियों व उनके स्वजनों के सैंपल लिए गए हैं.

पॉजिटिव पाए गए लोगों में मोटर मैकेनिक और उसकी पत्नी के अलावा राज्यपाल के निजी स्टाफ में पदस्थ चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के परिवार के चार लोग शमिल हैं. अब यहां कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या सात हो गई है. 

पहले स्वास्थ्य विभाग की अफसर आई थी पॉजिटिव
यह दूसरा मौका है जब राजभवन के स्टाफ को क्वारंटाइन किया गया है. इससे पहले राजभवन की बैठक में शामिल हुई स्वास्थ्य विभाग की अफसर की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्टाफ को क्वारंटाइन करना पड़ा था. भोपाल में अब तक 1469 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं, जबकि 52 की मौत हो चुकी है. इंदौर के बाद सर्वाधिक मरीजों की संख्या भोपाल में ही है. 

संक्रमण के लक्षण दिखे तो नहीं कर सकेंगे यात्रा, जानिए कैसे मिलेगा रिफंड

राजभवन बना कंटेंनमेंट एरिया
राजभवन परिसर में रहने वाले 7 लोगों कोरोना से संक्रमित होने के बाद ये इलाका कंटेनमेंट एरिया में आ गया है. केंद्र सरकार की कोरोना गाइड लाइन के अनुसार मरीज मिलने पर तीन किलोमीटर तक का इलाका कंटेनमेंट घोषित किया जाता है. इस क्षेत्र में रहने वाले किसी भी व्यक्ति को न तो बाहर जाने की इजाजत होती है और न ही यहां कोई बाहरी व्यक्ति आ सकता है. ऐसे में राजभवन के कैंपस में रहवासी क्वार्टर को कंटेनमेंट घोषित कर दिया गया है.

सीएम समेत कई नेता संदिग्ध के घेरे में
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित कई नेता हाल ही में राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात करने पंहुचे थे. बताया जा रहा है कि हफ्ते भर के भीतर मंत्रिमंडल विस्तार समेत अन्य मुद्दों को लेकर लगातार नेताओं के मिलने का दौर जारी है. ऐसे में सीएम शिवराज समेत राजभवन पहुंचे तमाम नेता भी संदिग्ध के घेरे में आते हैं. हालांकि राजभवन में आने वाले लोगों को मास्क के साथ ही शूज कवर पहनाकर सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखा जा रहा है.

ICMR ने की अपील, अब घटाए जाने चाहिए कोरोना टेस्ट के रेट

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़