राष्ट्रपति भवन में कोरोना वायरस, एसीपी पाए गए संक्रमित

पिछले माह राष्ट्रपति भवन के हाउसकीपिंग विभाग में काम करने वाले एक कर्मचारी के परिजन के कोरोना से संक्रमित होने के बाद 115 परिवारों को आइसोलेशन में रखा गया था. 2.5 किलोमीटर में फैले राष्ट्रपति एस्टेट में तैनात कर्मचारियों को आवास प्रदान किया जाता है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 17, 2020, 09:55 PM IST
    • सफाईकर्मी की बहू को हुआ था कोरोना
    • एसीपी को अपोलो अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.
राष्ट्रपति भवन में कोरोना वायरस, एसीपी पाए गए संक्रमित

नई दिल्ली: कोरोना वायरस राजधानी दिल्ली में भी कहर बनकर टूटा है. जानकारी के मुताबिक कोरोना वायरस का संक्रमण राष्ट्रपति भवन तक पहुंच गया है. एसीपी राष्ट्रपति भवन करोना पॉजिटिव पाए गए हैं. राष्ट्रपति भवन में तैनात कई पुलिसकर्मियों और स्टाफ को क्वारंटाइन किया गया है. राष्ट्रपति के रूट और हर काम में एसीपी फंक्शन का अहम रोल होता है. राष्ट्रपति भवन के अंदर एसीपी राष्ट्रपति भवन का ऑफिस है. एसीपी को अपोलो अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

115 परिवार थे आइसोलेशन में
पिछले माह राष्ट्रपति भवन के हाउसकीपिंग विभाग में काम करने वाले एक कर्मचारी के परिजन के कोरोना से संक्रमित होने के बाद 115 परिवारों को आइसोलेशन में रखा गया था. 2.5 किलोमीटर में फैले राष्ट्रपति एस्टेट में तैनात कर्मचारियों को आवास प्रदान किया जाता है. इसमें राष्ट्रपति का घर और कार्यालय, एक संग्रहालय परिसर और प्रसिद्ध उद्यान-द मुगल गार्डन, हर्बल गार्डन, म्यूजिकल गार्डन और आध्यात्मिक गार्डन शामिल है.

कंपनियों को केंद्र सरकार ने दी राहत, एक साल नहीं होगा दिवालिया प्रोसेस

एक सफाईकर्मी की बहू आ चुकी है पॉजिटिव
इससे पहले राष्ट्रपति भवन में काम करने वाले एक सफाई कर्मी की बहू कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी. वह अपने परिवार के साथ राष्ट्रपति भवन के कैंपस में ही रह रही थी. इसके बाद राष्ट्रपति कैंपस में रहने वाले 115 परिवारों को होम क्वारंटाइन किया गया था.

सफाई कर्मी की बहू की मां की कोरोना वायरस की चपेट में आने से मौत हो चुकी है. गांव में हुए उसके अंतिम संस्कार में सफाई कर्मी का पूरा परिवार शामिल हुआ था. इसके बाद पूरे परिवार को आइसोलेट किया गया था और उनका कोरोना टेस्ट किया गया था. हालांकि बाद में सभी का कोरोना टेस्ट निगेटिव आया था, लेकिन उसकी बहू की कोरोना जांच पॉजिटिव आई थी.

ऐसा है #Lockdown-4, क्या-क्या हुआ बदलाव जानिए यहां

ट्रेंडिंग न्यूज़