COVID-19: भारत में JN.1 के मामले बढ़कर 109 हुए, जानें- किन राज्यों में तेजी से फैल रहा संक्रमण?

COVID-19 JN.1 Cases: वायरस से संक्रमित ज्यादातर लोग आइसोलेशन में रह रहे हैं. नीति आयोग के सदस्य (स्वास्थ्य) डॉ वी के पॉल ने पिछले हफ्ते कहा था कि अधिकारी नए संस्करण की बारीकी से जांच कर रहे हैं. हालांकि, उन्होंने कहा कि राज्यों को परीक्षण प्रक्रिया में तेजी लाने और निगरानी प्रणाली को मजबूत करने की आवश्यकता है.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Dec 27, 2023, 03:06 PM IST
  • विशेषज्ञ बोले- फिलहाल चिंता की बात नहीं
  • गुजरात से 36 मामले सामने आए
COVID-19: भारत में JN.1 के मामले बढ़कर 109 हुए, जानें- किन राज्यों में तेजी से फैल रहा संक्रमण?

COVID-19 JN.1 Cases: देश कोरोना वायरस को पहले ही बहुत झेल चुका है और अब दोबारा कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर चिंता बढ़ने लगी है. बताया गया कि भारत में 26 दिसंबर तक COVID-19 के जेएन.1 सब-वैरिएंट (JN.1 sub-variant) के 40 और मामले दर्ज किए गए, जिससे जेएन.1 के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 109 हो गई.

समाचार एजेंसी PTI के अनुसार, गुजरात से 36 मामले, कर्नाटक से 34 मामले, गोवा में 14 मामले, महाराष्ट्र में नौ मामले, राजस्थान और तमिलनाडु में चार-चार मामले और तेलंगाना में दो मामले सामने आए हैं.

JN.1 से पीड़ित ज्यादातर लोग आइसोलेशन में रह रहे हैं. नीति आयोग के सदस्य (स्वास्थ्य) डॉ वी के पॉल ने पिछले हफ्ते कहा था कि अधिकारी नए संस्करण की बारीकी से जांच कर रहे हैं. हालांकि, उन्होंने कहा कि राज्यों को परीक्षण प्रक्रिया में तेजी लाने और निगरानी प्रणाली को मजबूत करने की आवश्यकता है.

देश में मामलों की बढ़ती संख्या और JN.1 उप-संस्करण का पता चलने के बावजूद, अधिकारियों ने कहा कि चिंता की कोई बात नहीं है. आधिकारिक बयानों के अनुसार, संक्रमित लोगों में से 92 प्रतिशत लोग घरेलू उपचार को चुन रहे हैं.

ये भी पढ़ें-  Stock Market: शेयर बाजार में रिकॉर्ड तेजी, Nifty पहली बार 21600 के पार; इन शेयरों ने किया कमाल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़