नई दिल्लीः पंजाब सरकार के बाद दिल्ली सरकार ने भी बड़ा फैसला लिया है. कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली में कर्फ्यू का ऐलान किया गया है. इससे पहले दिल्ली में भी लॉकडाउन लगाया गया था. दिल्ली में कर्फ्यू लगने के बाद अब कोई घर से बाहर नहीं निकल पाएगा. कर्फ्यू पास वालों को ही केवल कहीं जाने की अनुमति होगी. दिल्ली में लॉकडाउन के बाद कर्फ्यू लगाया गया है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सोमवार शाम की प्रेस वार्ता
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार शाम प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इसमें उन्होंने लोगों से सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन करने की अपील की थी. साथ ही, मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा था कि जो लोग नियमों का पालन नहीं करेंगे तो उन पर सख्ती बरती जाएगी. रात में सरकार ने दिल्ली में कर्फ्यू लगाने का फैसला किया. 


जनता कर्फ्यू के दौरान 2000 लोगों को दी दावत, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस नेता पर FIR


दूसरे देशों से लें सीखः सीएम
प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएम केजरीवाल ने कहा, "ये वायरस नया वायरस है, इसके बारे में हमें बहुत कुछ पता नहीं है, इसके बारे में बहुत ज्यादा रिसर्च नहीं हुई है. हमारे देश में ये वायरस देरी से आया इसलिए हमें दूसरे देशों से सीखकर कदम उठाने होंगे.



अगर हम उन देशों से नहीं सीखेंगे तो हम बहुत बड़ी गलती कर रहे हैं. 


इटली और अमेरिका के मामले गिनाए
इटली में 23 फरवरी को केवल 100 केस थे लेकिन आज वहां 40 हजार से ज्यादा केस हैं केवल एक महीने में और 5000 हजार से ज्यादा की मौत हो चुकी है. अमेरिका में 29 फरवरी तक 68 केस थे और 1 की मौत हुई थी. आज अमेरिका में 35 हजार से ज्यादा केस है और 418 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है."


बिहार के मुख्यमंत्री ने की बड़ी राहत पैकेज की घोषणा


पंजाब में भी लगाया गया कर्फ्यू
पंजाब में कोरोनावायरस संक्रमण के 31 मामले सामने आ चुके हैं. इसके बाद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोमवार को पूरे पंजाब में 31 मार्च तक कर्फ्यू लागू कर दिया. अमरिंदर ने कहा कि कर्फ्यू में किसी भी तरह की रियायत नहीं दी जाएगी. अगर किसी के लिए बेहद जरूरी हो तो वजह बताने पर उसे तय वक्त के लिए ही रियायत दी जाएगी. कर्फ्यू के दौरान जरूरी सेवाएं जारी रहेंगी.