दिल्ली बेबी केयर सेंटर में भीषण आग, झुलसने से 6 मासूमों की मौत, 5 की हालत गंभीर

Delhi Baby Care Center Fire: देश की राजधानी दिल्ली से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आ रही है. यहां के एक बेबी अस्पताल में भीषण आग लगने से 6 बच्चों की झुलसकर मौत हो गई है. वहीं, 5 बच्चों की स्थिति अभी भी गंभीर बनी हुई है. उनका इलाज चल रहा है, जबकि एक बच्चा वेंटिलेटर पर है. रिपोर्ट्स की मानें, तो यह घटना शनिवार 25 मई देर रात की है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 26, 2024, 08:36 AM IST
  • घटनास्थल से 12 शिशुओं का हुआ रेस्क्यू
  • 'रेस्क्यू किए बच्चों को ले जाया गया अस्पताल'
दिल्ली बेबी केयर सेंटर में भीषण आग, झुलसने से 6 मासूमों की मौत, 5 की हालत गंभीर

नई दिल्लीः Delhi Baby Care Center Fire: देश की राजधानी दिल्ली से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आ रही है. यहां के एक बेबी अस्पताल में भीषण आग लगने से 6 बच्चों की झुलसकर मौत हो गई है. वहीं, 5 बच्चों की स्थिति अभी भी गंभीर बनी हुई है. उनका इलाज चल रहा है, जबकि एक बच्चा वेंटिलेटर पर है. रिपोर्ट्स की मानें, तो यह घटना शनिवार 25 मई देर रात की है. 

घटनास्थल से 12 शिशुओं का हुआ रेस्क्यू
इस पूरे घटना पर  दिल्ली अग्निशमन विभाग का कहना है कि शनिवार की देर रात 11 बजकर 32 मिनट पर दिल्ली के विवेक विहार इलाके में एक बेबी केयर सेंटर में उनके पास आग लगने की जानकारी सामने आई. इसके बाद मौके पर दमकल की नौ गाड़ियों को घटनास्थल पर भेज दिया गया. इसके बाद घटनास्थल से 12 नवजात शिशुओं का रेस्क्यू किया गया. 

'रेस्क्यू किए बच्चों को ले जाया गया अस्पताल' 
दिल्ली अग्निशमन सेवा के प्रमुख अतुल गर्ग ने बताया कि विवेक विहार स्थित में आईआईटी, ब्लॉक बी के पास एक शिशु देखभाल केंद्र से आग लगने की खबर मिली. इसके बाद तुरंत दमकल की नौ गाड़ियों को घटनास्थल पर भेज दिया गया और आग पर काबू पाया गया. रेस्क्यू किए गए सभी 12 बच्चों को अस्पताल ले जाया गया. जहां इलाज के दौरान 6 बच्चों के मौत की खबर सामने आई है. वहीं, 5 बच्चों की स्थिति अभी भी गंभीर बनी हुई है. 

आग की वजह की नहीं मिली जानकारी
बता दें कि बच्चों का देखभाल करने वाले इस अस्पताल में आग की मुख्य वजह क्या रही अभी तक इस बात की जानकारी सामने नहीं है. लेकिन फायर डिपार्टमेंट की टीम आग के पीछे की वजह की छानबीन में लगी है. 

ये भी पढ़ेंः Petrol-Diese: कहीं बढ़े, तो कहीं घटे पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें आज के लेटेस्ट प्राइस

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़