विपक्षी गठबंधन में कब होगा सीट शेयरिंग पर फैसला, अखिलेश यादव ने बताया

अखिलेश यादव ने कहा है कि 'इंडिया’ में सीटों के बंटवारे पर सभी फैसले सूर्य के उत्तरायण में आते ही हो जाएंगे. मकर संक्रांति से सूर्य उत्तरायण होते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 7, 2024, 01:24 AM IST
  • अखिलेश ने दिया सीट शेयरिंग पर जवाब.
  • बोले- सूर्य के उत्तरायण होने पर होगा फैसला.
विपक्षी गठबंधन में कब होगा सीट शेयरिंग पर फैसला, अखिलेश यादव ने बताया

बलिया.विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' की दिसंबर मे्ं हुई चौथी बैठक के बाद सीट शेयरिंग फॉर्मूला फाइनल होने का इंतजार किया जा रहा है. अब समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा है कि 'इंडिया’ में सीटों के बंटवारे पर सभी फैसले सूर्य के उत्तरायण में आते ही हो जाएंगे. उन्होंने कहा-सपा अन्य दलों के साथ मिलकर बहुत जल्द फैसला ले लेगी. सूर्य को उत्तरायण में आने दो. सूर्य के उत्तरायण में आते ही सभी फैसले हो जाएंगे.

विपक्षी गठबंधन में पीएम फेस के रूप में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम प्रस्तावित किया है. दोनों नेताओं ने यह प्रस्ताव चौथी बैठक में दिया था. हालांकि इस मुद्दे पर कोई बात फाइनल नहीं हुई थी. कांग्रेस अध्यक्ष की तरफ से भी कहा गया था कि विपक्ष का पहला लक्ष्य बीजेपी को चुनाव में हराना है.

पीएम फेस पर क्या बोले अखिलेश
पीएम फेस के सवाल पर अखिलेश यादव ने कहा-'कभी कभी कम (सीटों) वाले भी प्रधानमंत्री बनते हैं पर, हमारे लिए मुख्य यह है कि बीजेपी हारे.सवाल यह नहीं है कि कौन किस पद पर बैठेगा. यहां के प्रधानमंत्री (चंद्रशेखर) रहे हैं. आप इन बातों को समझते हो और परिस्थितियों को भी समझते हो.' बता दें चंद्रशेखर 1990 में अपनी पार्टी के कम सांसदों के बावजूद कांग्रेस के समर्थन से प्रधानमंत्री बने थे.

राम मंदिर को लेकर भी दिया जवाब
बता दें कि मकर संक्रांति से सूर्य उत्तरायण होते हैं. राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर अखिलेश यादव ने कहा-धर्म, राजनीति का हिस्सा नहीं हो सकता. बीजेपी को आय दोगुनी (किसानों) हुई कि नहीं, युवाओं को रोजगार मिला कि नहीं, इन सवालों का जवाब देना पड़ेगा. बीजेपी के पास इन सवालों का जवाब नहीं है, इसलिए वह धर्म के पीछे छिप जाती है.प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने को लेकर अखिलेश ने कहा-बीजेपी के लोग कह रहे हैं कि जिसके पास निमंत्रण पत्र होगा, वही जाएगा. हमारा कहना है कि भगवान जब बुलाएंगे तो बीजेपी भी नहीं रोक पाएगी. 

ये भी पढ़ेंः Shahjahan Sheikh: मिलिए तृणमूल के 'Bhai' से, जिनका है बंगाल में ED अधिकारियों पर हमले से कनेक्शन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़