बीवी के गम में पुल पर चढ़ा शख्स, पुलिस ने दिया चिकन बिरयानी का लालच, तुरंत नीचे उतरा

कोलकाता में एक व्यक्ति अपने जीवन से परेशान होकर आत्महत्या करने जा रहा था, लेकिन एक प्लेट चिकन बिरयानी के लालच ने उसे अपना इरादा बदलने पर मजबूर कर दिया.   

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Jan 24, 2024, 07:09 PM IST
  • बीवी के गम में पुल पर चढ़ा व्यक्ति
  • बिरयानी के लालच में तुरंत नीचे उतरा
बीवी के गम में पुल पर चढ़ा शख्स, पुलिस ने दिया चिकन बिरयानी का लालच, तुरंत नीचे उतरा

नई दिल्ली: भारत में कई बार ऐसे अजीबो-गरीब मामले देखने को मिलते हैं, जो हमारा माथा पीटने को मजबूर कर देते हैं. ऐसा ही एक मामला सोमवार की दोपहर कोलकाता की व्यस्त सड़कों में देखने को मिला. बता दें कि यहां पर एक व्यक्ति अपने जीवन से परेशान होकर आत्महत्या करने जा रहा था, लेकिन एक प्लेट चिकन बिरयानी के लालच ने उसे अपना इरादा बदलने पर मजबूर कर दिया. इसके लिए कोलकाता पुलिस ने भी उसकी मदद की. 

जीवन से परेशान होकर उठाया कदम
कोलकाता में एक शख्स अपने जीवन से परेशान होकर शहर में सड़क किनारे एक पुल पर चढ़ गया और खुदकुशी करने की धमकी देने लगा, जिसे देखकर आसपास खड़ी भीड़ ने पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर व्यक्ति को खूब समझाने-बुझाने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं माना और अपने फैसले पर अड़ा रहा है.  पुलिस ने बताया कि व्यक्ति ने खुदकुशी करने के पीछे का कारण पत्नी के उसको छोड़कर चले जाने और व्यापार का ठप्प पड़ना बताया. इस दौरान मानसिक स्थिति सही नहीं चलने से उसने आत्महत्या करने का मन बना लिया. 

मौका देखते ही चढ़ा पुल पर 
पुलिस के मुताबिक 40 साल का वह व्यक्ति दोपहर के समय वह अपनी बेटी को गाड़ी से कहीं ले जा रहा था. इस बीच उसने गाड़ी रोकते हुए अपनी बेटी को बोला कि उसका मोबाइल फोन खो गया है और वह उसे ढूंढने के लिए जा रहा है. इस दौरान मौका देखते ही वह पास के एक पुल पर चढ़ गया और आत्महत्या की धमकी देने लगा. लोगों के लाख मनाने के बाद भी व्यक्ति पुल से उतरने के लिए तैयार नहीं हुआ.  

पुलिस ने दिया बिरयानी का लालच 
भीड़ के बुलाने पर पुलिस ने व्यक्ति को पुल से नीचे उतरवाने की लाख कोशिश की, लेकिन उनकी सारी कोशिश नाकाम होती रही. इस दौरान पुलिस ने आपदा प्रबंधन समूह और अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों को भी मौके पर बुला लिया. ताकी किसी भी तरह के हादसे से व्यक्ति को बचाया जा सके. इसके बाद व्यक्ति से बातचीत कर उसे नौकरी और चिकन बिरयानी का लालच दिया गया, जिसके बाद वह पुल से नीचे उतरा. पुलिस के मुताबिक व्यक्ति की ओर से उठाया गया कदम बेहद खतरनाक था. अगर उसका पैर हल्का सा भी फिसल जाता तो वह बिजली के खंभो से टकराते हुए सीधा रेल्वे ट्रैक पर गिर जाता, जिससे उसकी मौत हो सकती थी.  

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़