डीयू: मिरांडा हाउस कॉलेज के उत्सव में जबरन घुसे बाहरी युवक, छात्राओं से किया दुर्व्यवहार, देखें वीडियो

छात्राओं ने कई वीडियो जारी किए हैं. इसमें दिवाली उत्सव देखने के लिए मिरांडा हाउस की दीवारों पर युवक ‘चढ़ते’ दिखे. युवक परिसर में घूमते और नारे लगाते हुए दिख रहे हैं. छात्राओं ने इन युवकों पर दुर्व्यवहार का आरोप लगाया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 17, 2022, 09:06 AM IST
  • महिला कॉलेज मिरांडा हाउस की कुछ छात्राओं का आरोप
  • बाहरी युवकों ने की ‘महिला विरोधी और भद्दी टिप्पणी’
डीयू: मिरांडा हाउस कॉलेज के उत्सव में जबरन घुसे बाहरी युवक, छात्राओं से किया दुर्व्यवहार, देखें वीडियो

नई दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के महिला कॉलेज मिरांडा हाउस की कुछ छात्राओं ने बाहरी युवकों पर दुर्व्यवहार का आरोप लगाया है. छात्राओं के मुताबिक मिरांडा हाउस कॉलेज में दिवाली उत्सव चल रहा है. इस दौरान कईं युवक परिसर में दिवाली उत्सव देखने के लिए कॉलेज की दीवारों और गेट पर चढ़ गए तथा ‘महिला विरोधी और भद्दी टिप्पणी’ करने लगे. 

आखिर हुआ क्या हुआ
एक छात्रा ने कहा कि अक्टूबर 2022 में मिरांडा हाउस कॉलेज में दिवाली मेला उत्सव कार्यक्रम था और सभी कॉलेज के छात्रों के लिए प्रवेश की अनुमति थी, लेकिन अचानक भारी भीड़ अंदर जमा हो गई, इसलिए कुछ समय के लिए कॉलेज प्रशासन को प्रवेश द्वार बंद करना पड़ा. एक छात्रा ने कहा, ‘‘कुछ युवक (तीन-चार) दीवारों पर चढ़कर दिवाली मेला देखने के लिए प्रवेश करने की कोशिश कर रहे थे. उन्हें रोका गया और वे कॉलेज परिसर के अंदर प्रवेश नहीं कर सके. यह उस समय का वीडियो है.’’

सोशल मीडिया पर डाले वीडियो
प्रतिष्ठित कॉलेज के छात्राओं ने सोशल मीडिया पर कई वीडियो साझा किए, जिसमें कुछ पुरुष कथित तौर पर दीवार को फांदते हुए, परिसर में घूमते और नारे लगाते हुए दिख रहे हैं. 

छात्राओं का ट्वीट
एक छात्रा ने ट्वीट में दावा किया कि शुक्रवार की घटना के दौरान उन्हें ‘‘महिला विरोधी और भद्दी टिप्पणियों’’ का सामना करना पड़ा क्योंकि युवकों ने कथित तौर पर जबरन परिसर में प्रवेश किया था. एक अन्य छात्रा ने आरोप लगाया कि कई लोग कक्षाओं में प्रवेश कर गए और दुर्व्यवहार किया. उसने कहा, ‘‘रामजस कॉलेज के युवकों ने ‘‘रामजस का नारा है, मिरांडा पूरा हमारा है’’ जैसे महिला विरोधी नारे लगाए.’’ 

क्या कहना है पुलिस का
पुलिस ने कहा कि इस संबंध में अब तक कोई शिकायत नहीं मिली है. उन्होंने सोशल मीडिया पर प्रसारित वीडियो पर कहा, ‘‘कुछ छात्र (तीन-चार) कॉलेज में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन उन्हें रोक दिया गया और 14 अक्टूबर का दीपावली उत्सव ‘‘घटना-मुक्त’’ रहा.’’ कई प्रयासों के बाद भी कॉलेज प्रशासन की ओर से कोई जवाब नहीं आया. 

ये भी पढ़िए- आज खाते में आएगा 'पीएम मोदी वाला पैसा', पीएम-किसान योजना की 12वीं किस्त होगी जारी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़