नवनिर्वाचित सांसद पप्पू यादव पर जबरन वसूली का मामला दर्ज, बोले- फांसी दे दो

Pappu Yadav Extortion case: FIR के अनुसार, पप्पू यादव ने शिकायतकर्ता को बुलाया और उससे 1 करोड़ रुपये देने को कहा. शिकायतकर्ता उनके निर्वाचन क्षेत्र पूर्णिया में फर्निशिंग का व्यवसाय करता है.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Jun 11, 2024, 08:15 AM IST
  • पप्पू यादव और उनके सहयोगी के खिलाफ रंगदारी का मामला
  • शिकायतकर्ता फर्निशिंग का व्यवसाय करता है
नवनिर्वाचित सांसद पप्पू यादव पर जबरन वसूली का मामला दर्ज, बोले- फांसी दे दो

Pappu Yadav Extortion case: बिहार के पूर्णिया से नवनिर्वाचित सांसद राजेश रंजन उर्फ ​​पप्पू यादव के खिलाफ सोमवार को मामला दर्ज किया गया. एक व्यवसायी ने उन पर जबरन वसूली का प्रयास करने का आरोप लगाया है. पूर्णिया जिले में पुलिस द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, यादव ने शिकायतकर्ता को 4 जून को मतगणना के समय अपने आवास पर बुलाया और उनसे 1 करोड़ रुपये देने को कहा. शिकायतकर्ता उनके निर्वाचन क्षेत्र में फर्निशिंग का व्यवसाय करता है.

पुलिस के बयान में कहा गया है, 'शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि यादव ने पहले भी 2021 और 2023 में इसी तरह की मांग की थी. उन्होंने अब मांग पूरी नहीं होने पर उन्हें (व्यवसायी को) जान से मारने की धमकी दी और चेतावनी दी कि उसे अगले पांच साल तक सांसद से निपटना होगा.'

मामला दर्ज, जांच जारी
शिकायत के आधार पर सांसद और उनके करीबी अमित यादव के खिलाफ मुफस्सिल थाने में भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. मामले की जांच की जा रही है. 

क्या बोले पप्पू यादव?
दूसरी ओर, पूर्णिया से नवनिर्वाचित सांसद ने इस पर नाराजगी जताते हुए कहा कि यह उन लोगों की साजिश है जो उनके 'बढ़ते प्रभाव' से 'परेशान' हैं. 

उन्होंने X पर लिखा, 'देश प्रदेश की राजनीति में मेरे बढ़ते प्रभाव और आम लोगों के बढ़ते स्नेह से परेशान लोगों ने आज पूर्णिया में घृणित षड्यंत्र रचा है. एक अधिकारी और विरोधियों के इस साजिश को पूर्ण रूप से बेनकाब करेंगे.

सुप्रीम कोर्ट के अधीन इसकी निष्पक्ष जांच करवाई जाय, जो दोषी हो उसे फांसी दे दें.

कैसा रहा लोकसभा चुनाव?
हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनावों में पप्पू यादव बिहार की पूर्णिया लोकसभा सीट से निर्वाचित हुए. उन्होंने पूर्णिया सीट पर दो बार के जेडी (यू) सांसद संतोष कुशवाहा को 23,847 मतों के अंतर से हराया.

निर्दलीय उम्मीदवार को 5.67 लाख से अधिक वोट मिले, जबकि जेडी (यू) उम्मीदवार को 5.43 लाख वोट मिले.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने केलिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़