पाकिस्तान से वार्ता की वकालत में फिर उतरे अब्दुल्ला, भड़के बीजेपी नेता

फारुक अब्दुल्ला ने एक बार फिर पाकिस्तान से बातचीत की वकालत की है. उनके इस बयान को लेकर बीजेपी नेताओं ने तीखी प्रतिक्रिया दी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 12, 2024, 10:37 PM IST
  • फारुक अब्दुल्ला ने दिया बयान.
  • बीजेपी नेताओं ने दी प्रतिक्रिया.
पाकिस्तान से वार्ता की वकालत में फिर उतरे अब्दुल्ला, भड़के बीजेपी नेता

जम्मू-कश्मीर. जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने एक बार फिर पाकिस्तान से बातचीत की वकालत की है. अब्दुल्ला का यह बयान ऐसे वक्त में आया है जब जम्मू में तीन दिन में तीन आतंकी हमले हुए हैं. अब्दुल्ला ने मीडिया के सामने कहा कि बिना बातचीत के यह मसला हल नहीं होगा. उन्होंने हाल के दिनों में घाटी में हुई आतंकी घटना की निंदा की और कहा कि इसमें मासूम लोगों का खून बह रहा है. आज लगातार मिलिट्री एक्शन हो रहा है, इसका परिणाम क्या हुआ.

भारत को बताया 'बड़ा भाई'
अब्दुल्ला ने कहा है कि भारत बड़ा भाई है, ऐसे में उसे बड़ा दिल रखकर पाकिस्तान के साथ बातचीत करनी चाहिए. अब्दुल्ला के इस बयान को लेकर सियासी बवाल शुरू हो चुका है. राज्य के पूर्व डिप्टी सीएम कविंद्र गुप्ता ने फारूक अब्दुल्ला के इस बयान पर जमकर निशाना साधा है. गुप्ता ने कहा कि अब्दुल्ला ने एक बार फिर से पाकिस्तान की हिमायत की है. देश में सुरक्षा बलों ने विपरीत परिस्थितियों में काम करके भी जम्मू-कश्मीर के हालात को सुधारा है. लेकिन, जो पाकिस्तान आतंक का मसीहा है, पूरा विश्व जिस पाकिस्तान को दुत्कारता रहता है, उसके साथ ये लोग बातचीत की बात करते हैं.

गुप्ता ने कहा-पाकिस्तान को ठीक करने का तरीका भारत सरकार, हमारी सुरक्षा एजेंसी और सुरक्षा बल जानते हैं. पाकिस्तान को इसके लिए सबक सिखाया जाएगा. पाकिस्तान की विदेश नीति, आर्थिक नीति आज पूरी तरह से बिगड़ चुकी है. उनके साथ क्या करना है, ये तो आने वाला वक्त बताएगा, लेकिन, जिम्मेदार व्यक्ति, जो इस प्रदेश के पूर्व में सीएम रह चुके हैं, उन्हें इस तरह का बयान नहीं देना चाहिए.

रविंद्र रैना ने भी साधा निशाना
गुप्ता के अलावा प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष रविंद्र रैना ने भी अब्दुल्ला पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि जो देश हमारे लोगों का कत्ल करवा रहा है, आतंकवादियों को यहां पर भेज रहा है. उस देश से बातचीत नहीं होगी. जिस भाषा में पाकिस्तान और वहां के आतंकी समझते हैं, उनको उसी भाषा में जवाब दिया जा रहा है. डॉ. फारूक अब्दुल्ला आतंकवादियों के लिए जो सहानुभूति जता रहे हैं, उसे उन्हें तत्काल बंद कर देना चाहिए. वहीं, आतंकवादियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का उनको समर्थन करना चाहिए.

ये भी पढ़ें- Kuwait Fire: कुवैत की एक इमारत में लगी भीषण आग, भारतीयों समेत 40 लोगों की मौत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़