Goldy Brar Killed: गैंगस्टर गोल्डी बराड़ की मौत का दावा, जानें किसने ली जिम्मेदारी?

Goldy Brar Killed:  पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मुख्य आरोपी गोल्डी बराड़ अमेरिका में मारा गया. यह दावा मीडिया रिपोर्ट्स में किया जा रहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 1, 2024, 04:23 PM IST
  • अमेरिका में हत्या का दावा
  • डल्ला लखबीर ने ली जिम्मेदारी
Goldy Brar Killed: गैंगस्टर गोल्डी बराड़ की मौत का दावा, जानें किसने ली जिम्मेदारी?

नई दिल्ली: Goldy Brar Killed: गैंगस्टर गोल्डी बराड़ की अमेरिका में मौत हो गई है, मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया जा रहा है. गोल्डी बराड़ पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मुख्य आरोपी था. दावा है कि उसकी मौत अमेरिका मंगलवार  (30 अप्रैल) को शाम 5:25 बजे हुई है. गोल्डी की हत्या की जिम्मेदारी उसकी विरोधी गैंग डल्ला-लखबीर ने ली है.हालांकि, खबर लिखने तक उसकी मौत की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई.

घर के बाहर मारी गोली
जानकारी के मुताबिक, ये घटना अमेरिका के फेयरमोंट, होल्ट एवेन्यू में हुई. यहां पर गोल्डी बराड़ अपने एक साथी के साथ घर के बाहर की गली खड़ा था. तभी अचानक से अज्ञात हमलावर आए और गोल्डी पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी. इसके बाद गोल्डी और उसके साथी को अस्पताल ले जाया गया. हालांकि, अभी तक यह स्पष्ट नहीं हुआ कि गोल्डी के साथी की मौत हुई है या नही.

बब्बर खालसा संगठन से जुड़ा था गोल्डी
पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद गोल्डी बराड़ को आतंकी घोषित किया गया था. गृह मंत्रालय ने कहा था कि सतविंदर सिंह उर्फ सतिंदरजीत सिंह उर्फ गोल्डी बराड़ का संबंध बब्बर खालसा आतंकवादी संगठन से था. 

कनाडा में था, फिर भी देश में मजबूत नेटवर्क
गोल्डी बराड़ पंजाब के मुक्तसर का रहने वाला है. उसके पिता पंजाब पुलिस में रहे हैं. मई 2023 में, गोल्डी कनाडा में सबसे वांछित व्यक्तियों की सूची में 15वें नंबर पर था. उस पर हत्या, अवैध बन्दूक व्यापार, फिरौती और हत्या के प्रयास जैसे मामले दर्ज हैं. विदेश में रहते हुए भी उसने पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में नेटवर्क बना रखा था और फिरौती, वसूली और हत्याओं को अंजाम देता था. 

ये भी पढ़ें- '...फिर तो दाऊद भी पार्टी बनाएगा, चुनाव लड़ेगा', किस बात पर भड़क गया Delhi हाई कोर्ट?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़