Gorakhpur Mandir Attack: मुर्तजा अब्बासी की पहली पत्नी ने किए कई खुलासे, पहले से ही था इस तरह का व्यवहार

 गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर के बाहर पुलिस पर हमला करने वाले अहमद मुर्तजा अब्बासी की पहली पत्नी ने उसके व्यवहार के बारे में कई खुलासे किए. 

Written by - Tushar Srivastava | Last Updated : Apr 5, 2022, 08:58 PM IST
  • मुर्तजा की आईआईटी मुंबई से हुई है पढ़ाई
  • लैपटॉप से मिले जाकिर नाइक के वीडियो
Gorakhpur Mandir Attack: मुर्तजा अब्बासी की पहली पत्नी ने किए कई खुलासे, पहले से ही था इस तरह का व्यवहार

नई दिल्लीः गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर के बाहर पुलिस पर हमला करने वाले अहमद मुर्तजा अब्बासी की पहली पत्नी शादमा ने बताया कि उसका परिवार पूरी तरह धार्मिक था. आतंकी संगठन से जुड़े होने के सवाल पर शादमा ने कहा कि उसके साथ ऐसा कुछ नहीं हुआ था. हालांकि, मुर्तजा की मां उसे मां मानसिक रूप से टॉर्चर करती थी. 

'बहुत कम बात करता था मुर्तजा'
शादमा ने बताया कि मुर्तजा उससे बहुत कम बात करता था वो हमेशा उससे दूर रहता था. बकौल शादमा, 'उसका लैपटॉप और फोन कभी मेरे पास नहीं रहा. मैंने उसे कभी नहीं छुआ. वो अपने कमरे में नहीं रखता था. घर में मुर्तजा की मां कभी-कभी जाकिर नाइक का वीडियो देखती थी. उसने शादी सिर्फ अपने परिवार के कहने पर की थी. 

'परिवार वालों के कहने पर की थी शादी'
शादमा ने बताया कि वह उससे मतलब नहीं रखता था. इसके बारे में वह खुद शादमा से बता चुका था कि केवल परिवार वालों के कहने पर उसने शादी की है. मुर्तजा की मां छोटी-छोटी बातों को लेकर शादमा को टॉर्चर करती रहती थी. 

मुर्तजा की आईआईटी मुंबई से हुई है पढ़ाई
बता दें कि मुर्तजा अब्बासी ने गोरखनाथ मंदिर के बाहर पुलिसकर्मियों पर हमला किया था. साथ ही धार्मिक नारे भी लगाए थे. हमलावर मुर्तजा अब्बासी की पढ़ाई आईआईटी मुंबई से हुई है. वहां से उसने 2015 में केमिकल इंजीनियरिंग पूरी की थी. 

यूपी सरकार ने इस घटना को गंभीर साजिश बताया था. अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने कहा था कि उपलब्ध तथ्यों के आधार पर कहा जा सकता है कि यह आतंकी घटना है. 

लैपटॉप से मिले जाकिर नाइक के वीडियो
मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि मुर्तजा के पास से पुलिस को कई सबूत मिले थे. दावा है कि उसके पास से अरबी भाषा की मजहबी किताब में गोरखनाथ मंदिर का नक्शा मिला. साथ ही उसके लैपटॉप से जाकिर नाइक के वीडियो भी मिले.

यह भी पढ़िएः LAC पर तैनात चीनी सेना सीख रही हिंदी, जानिए इसके पीछे क्या है ड्रैगन की रणनीति?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़