Haryana Election: चुनाव के बीच क्या होगा कुमारी सैलजा का अगला कदम? बीजेपी से मिल चुका है खुला ऑफर

Haryana Election 2024: खबरें हैं कि कांग्रेस महासचिव कुमारी सैलजा नाराज हैं, लेकिन इस बीच खुद उन्होंने चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि वह कांग्रेसी हैं. दरअसल पिछले दिनों हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कुमारी सैलजा को बीजेपी में आने का ऑफर दिया था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 23, 2024, 04:26 PM IST
  • 'सबको मालूम है कि सैलजा कांग्रेसी है'
  • 'दो-तीन दिनों में शुरू करूंगी प्रचार'
Haryana Election: चुनाव के बीच क्या होगा कुमारी सैलजा का अगला कदम? बीजेपी से मिल चुका है खुला ऑफर

नई दिल्लीः Haryana Election 2024: कांग्रेस महासचिव कुमारी सैलजा ने नाराजगी की खबरों के बीच सोमवार को कहा कि वह कांग्रेसी हैं और अगले दो-तीन दिन में चुनाव प्रचार शुरू करेंगी. उन्होंने पार्टी नेतृत्व के साथ बैठक को लेकर कहा कि शीर्ष नेताओं के साथ अक्सर चर्चा होती रहती है. 

पूर्व केंद्रीय मंत्री सैलजा ने कहा, 'पार्टी में 100 तरह की बातें होती हैं, लेकिन वो पार्टी के अंदर की बातें होती हैं. पार्टी को जिताने के लिए हमने लोकसभा चुनाव में मेहनत की, उसके बाद भी मेहनत की इसलिए कि हम जमीन पर कांग्रेस पार्टी को मजबूत कर सकें, हरियाणा के लोगों की लड़ाई लड़ें, अपने कार्यकर्ताओं की लड़ाई लड़ें.'

'दो-तीन दिनों में शुरू करूंगी प्रचार'

उनका कहना था, 'हमें उसी काम को आगे ले जाते हुए कांग्रेस की सरकार बनानी है.' यह पूछे जाने पर कि वह चुनाव प्रचार कब शुरू करेंगी तो सैलजा ने कहा, 'अगले दो-तीन दिनों में चुनाव प्रचार शुरू करूंगी.' 

'सबको मालूम है कि सैलजा कांग्रेसी है'

कांग्रेस नेतृत्व के साथ अपनी बैठक के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, 'नेताओं के साथ अक्सर चर्चा होती है, वो हमारा फीडबैक लेते हैं.' भाजपा के कटाक्ष और उनको अपने साथ आने का निमंत्रण देने के सवाल पर कांग्रेस नेता ने कहा, 'मैं चुप थी, इसलिए वो कुछ कुछ बातें करते हैं. उनको भी मालूम और सबको मालूम है कि सैलजा कांग्रेसी हैं.'

इससे पहले पार्टी महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने सोमवार को कहा कि सैलजा 26 सितंबर को नरवाना में चुनावी सभा को संबोधित करेंगी. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव 61 वर्षीय सैलजा पार्टी का एक प्रमुख दलित चेहरा हैं. हरियाणा में आगामी पांच अक्टूबर को मतदान होने जा रहा है. ऐसे में सत्तारूढ़ भाजपा, दलित नेता के चुनाव प्रचार से दूर रहने को लेकर कांग्रेस पर लगातार निशाना साध रही है. 

खट्टर ने सैलजा को दिया था ऑफर

हाल ही में केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता मनोहर लाल खट्टर ने सैलजा को अपनी पार्टी में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया था. हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री खट्टर ने विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की राज्य इकाई में कथित अंदरूनी कलह की ओर भी इशारा किया था.

वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस दलित विरोधी पार्टी है. कांग्रेस ने हमेशा दलित नेताओं का अपमान किया, चाहे वह अशोक तंवर हों या बहन कुमारी सैलजा. कांग्रेस ने सभी का अपमान किया.

यह भी पढ़िएः बेटियों को चुनाव लड़ाने में कितना आगे है हरियाणा? इन महिला उम्मीदवारों पर है सबकी नजर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़