हरियाणा चुनाव: टिकट वितरण में क्या है बीजेपी की रणनीति, अनिल विज ने दी जानकारी

महिलाओं के प्रति बढ़ रहे अपराध पर अनिल विज ने कहा कि महिलाओं के खिलाफ अत्याचार रोकने के लिए कानून जरूरी हैं, लेकिन राजनेताओं, समाजशास्त्रियों और धार्मिक नेताओं को भी सामाजिक जागरूकता बढ़ाने के लिए काम करना चाहिए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 25, 2024, 09:54 PM IST
  • पूर्व गृह मंत्री हैं अनिल विज.
  • नजदीक है विधानसभा चुनाव.
हरियाणा चुनाव: टिकट वितरण में क्या है बीजेपी की रणनीति, अनिल विज ने दी जानकारी

अंबाला. हरियाणा में विधानसभा चुनाव नजदीक है और पार्टी का टिकट हासिल करने के लिए प्रत्याशियों में होड़ है. इस बीच हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने कहा क‍ि राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव में बीजेपी अपने सर्वश्रेष्ठ उम्मीदवारों को टिकट देगी. उन्होंने कहा है कि कौन सी पार्टी किसे टिकट देती है, यह उनकी चिंता है.

'हम किसे टिकट देते हैं, यह हमारी चिंता'
अनिल विज ने कहा- हम किसे टिकट देते हैं, यह हमारी चिंता है. हम अपने सर्वश्रेष्ठ प्रत्याशियों को टिकट देंगे. हमने दो दिन की मैराथन बैठक की, एक पैनल बनाया और इसे केंद्रीय चुनाव समिति को भेज दिया. 

चुनाव की डेट आगे बढ़ाने की सिफारिश
बता दें कि सत्ताधारी बीजेपी ने हाल ही में चुनाव आयोग से चुनावों की तारीख को एक सप्ताह आगे बढ़ाने की सिफारिश की है. इस मुद्दे पर अनिल विज ने कहा कि विपक्ष ने इस पर सवाल उठाए. मैं कहना चाहता हूं कि अगर व‍िपक्ष को ऐतराज है, तो चुनाव की तारीखों को एक सप्ताह पहले कर दो. बीजेपी हर समय के ल‍िए तैयार है. हमारा तर्क बस इतना था कि चुनाव के दौरान छुट्टी होने से लोग बाहर चले जाते हैं और इसका असर चुनाव पर पड़ता है, मतदान कम होता है.

मन की बात कार्यक्रम
बता दें कि पीएम मोदी ने रविवार को मन की बात कार्यक्रम को संबोधि‍त किया. मन की बात कार्यक्रम को बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ पूर्व मंत्री अनिल विज ने भी सुना. अंबाला में इसके लिए खासतौर पर व्यवस्था की गई थी. कार्यक्रम के बाद व‍िज ने कहा कि मोदी पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं, जो लोगों के तन, मन और धन को ठीक रखने के लिए लगातार काम कर रहे हैं, ताकि भारत 2047 तक विकसित राष्ट्र बना सके.

महिलाओं के प्रति बढ़ रहे अपराध पर विज ने कहा कि महिलाओं के खिलाफ अत्याचार रोकने के लिए कानून जरूरी हैं, लेकिन राजनेताओं, समाजशास्त्रियों और धार्मिक नेताओं को भी सामाजिक जागरूकता बढ़ाने के लिए काम करना चाहिए.

ये भी पढ़ें- अनंत अंबानी के कॉल करने पर भी क्यों शादी में नहीं पहुंचीं कंगना रनौत? अब 2 महीने बाद बताई वजह  

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़