बिरयानी बेचने के लिए हिंदू संत का किया इस्तेमाल, कर्नाटक में हुआ बवाल

यह पोस्ट वायरल हो गया और विज्ञापन को लेकर हिंदू संगठनों में आग लग गई. उन्होंने दावा किया कि होटल प्रबंधन ने हिंदू संतों और हिंदू परंपराओं का अपमान किया है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 13, 2021, 05:20 PM IST
  • कई शहरों में हुआ बवाल
  • जानिए क्या है असली कारण
बिरयानी बेचने के लिए हिंदू संत का किया इस्तेमाल, कर्नाटक में हुआ बवाल

बेलागवीः कर्नाटक में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. यहां के एक प्रसिद्ध होटल में बिरयानी में विशेषज्ञता वाले एक हिंदू संत की तस्वीर वाले पोस्टर जारी किए जाने से हिंदू संगठनों में आक्रोश है. पोस्टर की वजह से शहर भर में होटलो को बंद करना पड़ा और किसी भी हिंसा को रोकने के लिए गुरुवार शाम से पुलिस तैनात कर दी गई.

क्या था इस पोस्टर में
शहर में कई रेस्तरां के मालिक नियाज होटल ने सोशल मीडिया पर पोस्टर जारी किए थे, जिसमें एक हिंदू संत अपने भक्तों से कहा कि बलिदान के बजाय उन्हें बिरयानी देने के लिए कह रहे थे. पोस्टर में कैप्शन भी था नियाज चखने के बाद गुरुजी. सोशल मीडिया पर पोस्ट के कैप्शन में लिखा है, हमारी बिरयानी अन्य सभी बिरयानी-अहम्ब्रह्मास्मि (मैं दिव्य हूं).

सोशल मीडिया पर वायरल
यह पोस्ट वायरल हो गया और विज्ञापन को लेकर हिंदू संगठनों में आग लग गई. उन्होंने दावा किया कि होटल प्रबंधन ने हिंदू संतों और हिंदू परंपराओं का अपमान किया है. विश्व हिंदू परिषद (विहिप) और बजरंग दल के नेताओं ने पुलिस आयुक्त से मुलाकात कर होटल प्रबंधन के खिलाफ ज्ञापन सौंपा गया है.

उन्होंने होटल प्रबंधन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है. स्थानीय भाजपा नेताओं ने हिंदुओं से आगे आने और अपना विरोध दर्ज कराने का आह्वान किया. पुलिस विभाग ने परेशानी को भांपते हुए समूह के सभी होटलों को बंद कर दिया और होटल परिसर में पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया.

नियाज होटल प्रबंधन ने बाद में विवादित पोस्टर को हटा लिया और हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए माफी मांगी है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़