नई दिल्ली: कानपुर का आदित्य गुप्ता इंटर पास है, पढ़ने में तेज है मूकबधिर है. जब वो 9वीं क्लास में था तो उसे एक लड़की से मोहब्बत हों गई थी. जिसको लेकर लड़की के घरवालों ने उसके शिकायत स्कूल टीचर की जिसके बाद टीचर ने उसे बहुत मारा स्कूल से भगा दिया.


कैसे आदित्य का उठाया फायदा?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसके बाद से वो गुमसुम रहने लगा था, आदित्य के परिवार की माली स्थिति ठीक नहीं थी. स्कूल में काफी पैसे वालो के घर के बच्चे भी पढ़ते थे, जिसको लेकर आदित्य काफी डिप्रेशन में रहने लगा था. जिसका फायदा स्कूल में पढ़ाने वाले वासीक ने उठाया और उसको इस्लाम के बारे में बताने लगा.


फिर आदित्य का संपर्क वसिक ने वीडियो कॉल के माध्यम से मुन्नू गगन और मुहम्मद उमर से कराई उमर आदित्य को टेलीग्राम पर वीडियो भेजा करता था. जिसमें मूर्ति पूजा हवन और हिंदू धर्म के बारे में अनाप-शनाप बातें बताई जाती हैं.


इस्लाम कबूल कराने का पूरा प्लान


वीडियो में कहा जाता था कि इस्लाम ही सब कुछ है और ऐसे ही तमाम वीडियो उसको टेलीग्राम के माध्यम से भेजेंगे उसके अकाउंट में किसी ने 2000 रूपये भी भेजे थे. जिसके बाद वह 10 मार्च को घर से निकल गया और वह केरल चला गया.


वहां पर उसने उमर गौतम को 7000 रूपये दिए उमर गौतम ने कहा था कि 'तुम केरला जाओ तुम्हारी अच्छी नौकरी लगवा देंगे. तुमको पैसा कमा देंगे और तुम्हारी अच्छी लड़की से शादी करा देंगे. यूपी में रहोगे तो और परिवार में रहोगे, तुम्हारा कुछ नहीं होगा.'



आदित्य केरल पहुंचा तो उसको मजदूरी कराई गई. वहां पर उसे इस्लाम धर्म के बारे में बताया गया और उसका धर्मांतरण कराया गया आदित्य ने बताया कि उसका खतना भी कराया गया और उसका नाम आदित्य से अब्दुल कादिर भी रख दिया गया. बकायदा उसको एक धर्मांतरण का सर्टिफिकेट भी दिया गया है.


उमर का पाकिस्तान कनेक्शन


उमर ने आदित्य को कहा भी था कि इस सर्टिफिकेट को रखो और कभी भी तुम्हें कोई परेशान करे तो तुम बताना हम तुम्हारी मदद करेंगे. आदित्य ने यह भी बताया कि उमर का कनेक्शन पाकिस्तान से भी है. उमर और जहांगीर जब गिरफ्तार हुए उसके बाद आदित्य उर्फ कादिर लौटकर वापस कानपुर अपने घर चला आया, क्योंकि उसे लगा कि उमर अब तो जेल चला गया है.


इसे भी पढ़ें- धर्मांतरण जेहाद के खिलाफ CM Yogi का एक्शन, NSA और गैंगस्टर एक्ट लगाने का निर्देश


अब उसे बचाने वाला कोई नहीं है, यहां (यूपी) भी आकर आदित्य नमाज पढ़ता था. बड़ी-बड़ी दाढ़ी रखता था, ब्रेन वाश उसका इस तरह से किया गया था कि वो  किसी को कुछ बता नहीं रहा था, उसने मोबाइल पर से वीडियो भी कुछ डिलीट कर दिए थे.


इसे भी पढ़ें- कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए कांग्रेस ने सरकार से ये मांग की


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.