धर्मांतरण जेहाद के खिलाफ CM Yogi का एक्शन, NSA और गैंगस्टर एक्ट लगाने का निर्देश

यूपी में धर्मांतरण के आरोपियों पर सीएम योगी ने एक्शन लेते हुए NSA और गैंगस्टर एक्ट लगाने का निर्देश दिया है. 2 मौलाना पर अब तक 1000 से भी ज़्यादा लोगों के धर्मांतरण का आरोप है, संपत्ति जब्त होगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 22, 2021, 04:20 PM IST
  • धर्मांतरण के आरोपियों पर सीएम योगी का एक्शन
  • NSA और गैंगस्टर लगाने का निर्देश, जब्त होगी संपत्ति
धर्मांतरण जेहाद के खिलाफ CM Yogi का एक्शन, NSA और गैंगस्टर एक्ट लगाने का निर्देश

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश (यूपी) में धर्मांतरण के आरोपियों के खिलाफ सीएम योगी आदित्यनाथ ने बड़ा एक्शन लिया है. उन्होंने NSA और गैंगस्टर एक्ट लगाने का निर्देश दिया है.

धर्मांतरण 'जेहाद' पर 'योगी स्ट्राइक' कैसे?

ATS का एक्शन 
NSA के तहत कार्रवाई
साइबर टीम डिटेल खंगालेगी
यूपी पुलिस रैकेट का पता लगाएगी
NSA के तहत कार्रवाई के दिए आदेश

यूपी धर्मांतरण केस में दोनों आरोपी 7 दिन की पुलिस रिमांड में भेजे गए. सोमवार को यूपी एटीएस ने दिल्ली से गिरफ्तार किया था. इस रैकेट के खिलाफ योगी सरकार ने बड़ा एक्शन लेते हुए NSA के तहत कार्रवाई के आदेश दिए हैं. साथ ही इनकी संपत्ति जब्त की जाएगी. उमर और जहांगीर 1 हफ्ते की ATS रिमांड पर भेजे गए. धर्मांतरण केस में दोनों को गिरफ्तार किया गया है.

आरोपी उमर गौतम और जहांगीर एटीएस की रिमांड पर भेजे गए है. कोर्ट ने दोनों को एक हफ्ते की रिमांड पर एटीएस को सौंपा. रिमांड के दौरान आरोपियों से अन्य साथियों के बारे में पूछताछ होगी. अवैध धर्म परिवर्तन कराए गए लोगों की जानकारी ली जाएगी. अवैध फंडिंग पर पूछताछ होगी. व्यक्तिगत और संस्था के बैंक खातों पर पूछताछ होगी.

क्या है पूरा मामला? जानिए

उत्तर प्रदेश में धर्मांतरण जेहाद का बड़ा खुलासा हुआ है. उत्तर प्रदेश एटीएस ने दो मौलानाओं को गिरफ्तार किया है, जो कई सालों से हिंदुओं को अल्पसंख्यक बनाने के लिए धर्मांतरण का रैकेट चला रहे थे. इस गैंग के लोग बेरोजगार युवकों, मूक बधिर बच्चों को नौकरी का लालच देकर ऐसा ब्रेन वॉश करते थे कि मूक बधिर बच्चों के घर वालों को भनक तक नहीं लगती थी.

यूपी पुलिस की माने तो इस रैकेट में 100 से ज्यादा लोग शामिल हो सकते हैं और इस रैकेट ने अब तक करीब 1000 लोगों का धर्मपरिवर्तन करवाया है. इनका जाल सिर्फ उत्तर प्रदेश में नहीं दूसरे राज्यों में भी फैला हुआ है.

ये है धर्मांतरण का सर्टिफिकेट

कैसे यूपी में सालों से हिंदुओं को अल्पसंख्यक बनाने के लिए धर्मांतरण का रैकेट चल रहा है. हम आपको सबूत के जरिए बताते हैं. मन्नु यादव अब्दुल मन्नान बन गया और इसके लिए बकायदा सर्टिफिकेट बनाया गया. जिसमें साफ-साफ ये लिखा है कि मन्नू यादव ने ना सिर्फ नाम बदला बल्कि हिन्दू धर्म को भी बदलकर इस्लाम कर लिया गया है.

धर्म परिवर्तन के बाद मन्नू यादव का एफिडेविट कोर्ट में दाखिल किया गया. उसमें ये बताया गया कि बिना किसी दबाव वो हिन्दू से इस्लाम धर्म अपना रहे  हैं. कैसे 22 साल का लड़का मन्नू यादव से अब्दुल मन्नन बना. धर्मातरण गैंग ने कैसे मूक बधिर लड़के का ब्रेन वाश कर उसे अपने परिवार और धर्म का खिलाफ किया.

मन्नू यादव के परिवार की गवाही

धर्म परिवर्तन का खुलासा होने के बाद से गुरुग्राम का मन्नू या मन्नान जो लापता है, उसके पिता से ज़ी हिंदुस्तान ने एक्सक्लूसिव बात की है. जानकारी ये सामने आई कि मन्नू ने अपने माता-पिता से वीडियो कॉल कर बात की. मन्नू ने कहा कि राज बता दिया इसलिए घर नहीं लौटूंगा.

गुरुग्राम सेक्टर 14 में एक मुस्लिम इंटरप्रेटर पर शक है. मन्नू के पिता को गुरुग्राम के एक इंटरप्रेटर पर शक है. धर्मांतरण मामला सामने आने के बाद से मन्नू गायब है.

धर्मपरिवर्तन रैकेट से जुड़ा बड़ा सबूत

इस बीच धर्मपरिवर्तन रैकेट से जुड़ा बड़ा सबूत हाथ लगा. मन्नू यादव के मोबाइल से वीडियो मिला. मन्नू यादव से साइन लैंग्वेज के जरिए बातचीत का वीडियो है. मन्नू को इंटरप्रेटर दिलवाने का भरोसा दिया गया था. आदित्य गुप्ता उर्फ अब्दुल कादिर से बातचीत का वीडियो है.

इसे भी पढ़ें- PM Modi की सर्वदलीय बैठक में शामिल होंगे गुपकार के नेता

अवैध धर्म परिवर्तन का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. इस गैंग के पर्दाफाश से हर किसी में खौफ का मंजर पनपने लगा है. देखना होगा कि पूछताछ और जांच में और कौन से राज सामने आते हैं.

इसे भी पढ़ें- जब शाहरुख खान और अक्षय कुमार के बीच हुआ था क्रिकेट मैच, वायरल हुई थ्रोबैक तस्वीर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़