लॉरेंस गैंग कैसे हायर करता है शूटर्स, खून-खराबे के बदले इन्हें क्या मिलता है?

लॉरेंस बिश्नोई का गैंग सोशल मीडिया के जरिए अपने लिए शूटर्स की हायरिंग करता है. फेसबुक-इंस्टाग्राम जैसे पेज पर लॉरेंस बिश्नोई और उसकी गैंग से जुड़े सदस्यों के नाम पर कई तरह के प्रोफाइल और ग्रुप बने हैं. गिरोह में शामिल होने वाला कोई भी युवा प्रोफेशनल शूटर नहीं होता है. 

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Oct 14, 2024, 11:19 AM IST
  • कैसे शूटर हायर करता है गैंग
  • पैसों के लालच में आते हैं युवा
लॉरेंस गैंग कैसे हायर करता है शूटर्स, खून-खराबे के बदले इन्हें क्या मिलता है?

नई दिल्ली:  पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला के मर्डर के बाद अब NCP के नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में लॉरेंस बिश्नोी का नाम एक बार फिर सामने आया है. बता दें कि लॉरेंस बिश्नोई कई बार अभिनेता सलमान खान को भी मारने की धमकी दे चुके हैं. साल 14 अप्रैल 2024 को एक्टर के घर पर भी इसी गैंग ने फायरिंग करवाई थी. 

जेल से गैंग चला रहा लॉरेंस 
भारत के सबसे बड़े गैंगस्टरों में से एक लॉरेंस बिश्नोई का साम्राज्य 6 देशों और भारत के 11 राज्यों में फैला है. लॉरेंस के गुर्गे इसे और आगे बढ़ाने की तैयारी कर रहे हैं. वहीं लॉरेंस भी बिल्कुल बेखौफ होकर जेल से अपनी गैंग को चला रहा है. लॉरेंस बिश्नोई फिलहाल अभी गुरात की अहमदाबाद जेल में बंद है.  

कैसे हायर करता है शूटर? 
लॉरेंस बिश्नोई का गैंग सोशल मीडिया के जरिए अपने लिए शूटर्स की हायरिंग करता है. फेसबुक-इंस्टाग्राम जैसे पेज पर लॉरेंस बिश्नोई और उसकी गैंग से जुड़े सदस्यों के नाम पर कई तरह के प्रोफाइल और ग्रुप बने हैं. गिरोह के लोग पेज के किसी भी पोस्ट पर लाइक-कमेंट करने वाले वाले युवाकों की पहचान कर उनके संपर्क में आते हैं. फिर इनकी डिटेल लेकर उन्हें गैंग में शामिल किया जाता है.  

पैसे और विदेश का मिलता है लालच 
गिरोह में शामिल होने वाला कोई भी युवा प्रोफेशनल शूटर नहीं होता है बल्कि इन्हें विदेश भेजने और पैसों का लालच देकर अपने गैंग में शामिल कर दिया जाता है.  इनमें से कुछ युवाओं को डरा धमकाकर भी गैंग में शामिल किया जाता है. गैंग में शामिल होने वाले ज्यादातर शूटर पढ़े लिखे नहीं होते हैं. ये सिर्फ कम वक्त में ज्यादा पैसा कमाने और विदेश जाने के लालच में गिरोह में शामिल होते हैं.  

ये भी पढ़ें- Baba Siddique और सलमान के बीच नजदीकी इतनी कि एक बार दबंग खान ने नरेंद्र मोदी के सामने कर दी थी बाबा सिद्दीकी को वोट देने की बात

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़