पीएम मोदी के जवाब में राहुल गांधी ने भी बदली प्रोफाइल पिक्चर, लगाई ये तस्वीर

पीएम मोदी द्वारा हर घर तिरंगा अभियान के जवाब में विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने भी अब एक नए अभियान की शुरुआत की है. कांग्रेस नें 15 अगस्त से पहले देश के पहले हाथ में तिरंगा लिए हुए प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की तस्वीर को अपनी डीपी पर लगाने की शुरुआत कर दी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 3, 2022, 01:10 PM IST
  • पीएम मोदी के बाद अब राहुल ने भी बदली प्रोफाइल पिक्चर
  • सोशल मीडिया पर तिरंगा लिए हुए लगाई पं. नेहरू की तस्वीर
पीएम मोदी के जवाब में राहुल गांधी ने भी बदली प्रोफाइल पिक्चर, लगाई ये तस्वीर

नई दिल्ली. आगामी 15 अगस्त को पूरा देश आजादी की 75वीं वर्षगांछ मनाने जा रहा है. अजादी के 75 साल पूरा होने के उपलक्ष्य में आजादी की अमृत महोत्व मनाने की तैयारियां चल रही हैं. इस बार 15 अगस्त को खास तरह से सेलीब्रेट करने के उद्देश्य से  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी खास तैयारियां कर रहे हैं. आजादी के अमृत महोत्सव को मनाने के लिए पीएम मोदी ने अपनी सोशल मीडिया प्रोफाइल पर तिरंगे की फोटो लगाकर देश वासियों से भी ऐसा ही करने की अपील की है. 

कांग्रेस ने भी की इस अभियान की शुरुआत

पीएम मोदी द्वारा हर घर तिरंगा अभियान के जवाब में विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने भी अब एक नए अभियान की शुरुआत की है. कांग्रेस नें 15 अगस्त से पहले देश के पहले हाथ में तिरंगा लिए हुए प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की तस्वीर को अपनी डीपी पर लगाने की शुरुआत कर दी है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने अपनी प्रोफाइल पिक्चर को बदल कर जवाहर लाल नेहरू की तस्वीर लगाई है. उनके अलावा राहुल गांधी व प्रियंका गांधी सहित अन्य नेताओं ने भी अपनी डीपी बदल दी है.

जयराम रमेश ने पीएम पर साधा निशाना

जयराम रमेश ने संघ पर हमला बोलते हुए कहा, वर्ष 1929 के लाहौर अधिवेशन में रावी नदी के तट पर झंडा फहराते हुए पंडित नेहरू ने कहा था एक बार फिर आपको याद रखना है कि अब यह झंडा फहरा दिया गया है. जब तक एक भी हिंदुस्तानी मर्द, औरत, बच्चा जिंदा है, यह तिरंगा झुकना नहीं चाहिए. देशवासियों ने ऐसा ही किया. हम हाथ में तिरंगा लिए अपने नेता नेहरू की डीपी लगा रहे हैं. लेकिन लगता है प्रधानमंत्री का संदेश उनके परिवार तक ही नहीं पहुंचा. जिन्होंने 52 सालों तक नागपुर में अपने हेड क्वार्टर में झंडा नहीं फहराया, वे क्या प्रधानमंत्री की बात मानेंगे?

प्रधानमंत्री ने किया था तिरंगा फहराने का अह्वान

दरअसल इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने सभी देशवासियों से आजादी की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर दो अगस्त से लेकर 15 अगस्त के बीच अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराकर या तिरंगे को सोशल मीडिया प्रोफाइल में लगाकर हर घर तिरंगा अभियान को एक जन आंदोलन में बदलने का आह्वान किया था. 

यह भी पढ़ें: UP: अटकलों से घिरी नौकरशाही, एक हफ्ते के भीतर 3 IAS अधिकारियों ने वीआरएस मांगा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़