बंगाल के बाद महाराष्ट्र में मिला काला कैश, 58 करोड़ नकद समेत 390 करोड़ की बेनामी संपत्ति मिली

58 करोड़ रुपये नकद और 32 किलो सोने समेत, कुल 390 करोड़ रुपये की बेहिसाब संपत्ति जब्त की गई. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 11, 2022, 11:36 AM IST
  • 100 से अधिक वाहन जालना में दाखिल हुए
  • गाड़ियों पर विवाह समारोह के स्टिकर लगे थे
बंगाल के बाद महाराष्ट्र में मिला काला कैश, 58 करोड़ नकद समेत 390 करोड़ की बेनामी संपत्ति मिली

महाराष्ट्र: आयकर विभाग ने महाराष्ट्र के जलना में 3 अगस्त के दिन स्टील के एक उद्योगपति के कई ठिकानों पर छापेमारी की. खुलासा हुआ है कि वहां से 58 करोड़ रुपये नकद और 32 किलो सोने समेत, कुल 390 करोड़ रुपये की बेहिसाब संपत्ति जब्त की गई. आयकर विभाग के 300 अधिकारियों ने अनेकों ठिकानों पर छापा मारा था. 

'राहुल वेड्स अंजलि' के स्टिकर लगे थे
सूत्रों के मुताबिक 3 अगस्त की सुबह इनकम टैक्स के 100 से अधिक वाहन जालना में दाखिल हुए. गाड़ियों पर विवाह समारोह के स्टिकर लगे थे. इन गाड़ियों पर 'राहुल वेड्स अंजलि' के स्टिकर लगे थे. इन गाड़ियों के भीतर से 400 से अधिक अधिकारी और कर्मचारी थे. गाड़ियों के इतने बड़े काफिले को देख पहले तो जालना निवासियों को कुछ समझ नहीं आया.

लग रहा था कि ये गाडियां किसी शादी समारोह के लिए आई होंगी. कुछ देर बाद पता चल ही गया कि सैकड़ों गाड़ियों में सवार आए लोग आईटी के अधिकारी हैं और ये मेहमान शादी समारोह में नहीं बल्कि रेड करने के लिए आए थे.

व्यवसायी कपड़ा, रियल एस्टेट और स्टील का कारोबार करता है. आईटी विभाग को गुप्त सूचना मिली थी कि चार स्टील कंपनियों के खातों में गड़बड़ी है, जिसके बाद टीमें हरकत में आई. 260 अधिकारियों की टीम ने फैक्ट्रियों में छापा मारा लेकिन उन्हें कुछ नहीं मिला, बाद में उन्होंने एक फार्म हाउस पर छापा मारा जहां उन्हें भारी नकदी और कीमती सामान मिला. 

यह भी पढ़िए:  कश्मीर में आतंकी हमले की बड़ी साजिश नाकाम, परगल आर्मी कैंप में 2 आतंकी ढेर, 3 जवान शहीद

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़