जन्माष्टमी से पहले मथुरा पहुंचे CM योगी, बांके बिहारी मंदिर में की पूजा-अर्चना

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जन्माष्टमी पर्व से पूर्व सभी रिजर्व पुलिस लाइंस ,पुलिस थानों एवं कारागारों में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का पावन पर्व परंपरागत भक्तिभाव से मनाए जाने के निर्देश दिए हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 25, 2024, 10:38 PM IST
  • मथुरा पहुंचे सीएम योगी.
  • मंदिर में की पूजा अर्चना.
जन्माष्टमी से पहले मथुरा पहुंचे CM योगी, बांके बिहारी मंदिर में की पूजा-अर्चना

नई दिल्ली. कृष्ण जन्माष्टमी के एक दिन पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मथुरा स्थित बांके बिहारी मंदिर पहुंचे. मंदिर में उन्होंने भगवान कृष्ण की पूजा-अर्चना की. बता दें कि जन्माष्टमी के अवसर पर पूरे प्रदेश में घरों और मंदिरों के साथ-साथ पुलिस थानों, कारागारों और पुलिस लाइन में भी भगवान श्रीकृष्ण के जन्म का उत्सव पूरे हर्षोल्लास और भक्तिभाव से मनाया जाएगा.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जन्माष्टमी पर्व से पूर्व सभी रिजर्व पुलिस लाइंस ,पुलिस थानों एवं कारागारों में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का पावन पर्व परंपरागत भक्तिभाव से मनाए जाने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने प्रदेश भर में कृष्ण लीला, झांकी और शोभायात्रा के आयोजनों के दौरान वहां सुरक्षा, सफाई व अन्य व्यवस्थाएं सुचारू रूप से करने के आदेश दिए हैं. इसके अतिरिक्त भीड़भाड़ वाले स्थानों पर पर्याप्त पुलिस बल के प्रबंध करने के भी निर्देश दिए हैं.

सोशल मीडिया पर किया पोस्ट
योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया- राधे-राधे! श्रीकृष्ण जन्माष्टमी एवं नन्दोत्सव से पूर्व आज लीलाधारी भगवान श्रीकृष्ण की जन्मस्थली मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मोत्सव के शुभारंभ कार्यक्रम में सम्मिलित हुआ. इस अवसर पर बरसाना में श्री राधा रानी मंदिर जाने हेतु रोप-वे सुविधा समेत ₹1,037 करोड़ की विभिन्न 178 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास भी हुआ. साथ ही उत्तर प्रदेश ब्रज तीर्थ विकास परिषद द्वारा संकलित ग्रंथ 'मीराबाई' एवं प्रख्यात अभिनेत्री पद्मिनी कोल्हापुरे जी के भजन एल्बम का विमोचन भी किया. जनपद वासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं!

सुरक्षा व्यवस्था को लेकर निर्देश
सीएम के निर्देशों का अनुपालन करते हुए उत्तर प्रदेश कारागार प्रशासन एवं सुधार सेवा के महानिदेशक पीवी रामाशास्त्री ने प्रदेश के समस्त कारागारों में श्री कृष्ण जन्माष्टमी को परंपरागत रूप से मनाए जाने के निर्देश जारी कर दिया. सीएम योगी ने कहा है कि भगवान श्रीकृष्ण की जन्मस्थली मथुरा में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का पर्व बड़ी श्रद्धा एवं धूम-धाम से मनाया जाता है, जिसमें सम्मिलित होने के लिए देश-विदेश से लाखों की संख्या में श्रद्धालु आते हैं. मथुरा नगर स्थित श्रीकृष्ण जन्मभूमि/शाही ईदगाह मस्जिद स्थल अत्यन्त संवेदनशील है. यह स्थल आईएसआई व विभिन्न आतंकवादी संगठनों के निशाने पर भी है. इसको देखते हुए भी विशेष सतर्कता एवं समुचित पुलिस प्रबंध किए जाएं.

 

ये भी पढ़ें- अनंत अंबानी के कॉल करने पर भी क्यों शादी में नहीं पहुंचीं कंगना रनौत? अब 2 महीने बाद बताई वजह  

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़