पीएम मोदी के व्हाइट हाउस पहुंचने से पहले बाइडेन ने किया ये खास ट्वीट

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ द्विपक्षीय बैठक से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विश्वास व्यक्त किया कि उनकी चर्चा से भारत और अमेरिका के संबंधों को और मजबूती मिलेगी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 22, 2023, 07:52 PM IST
  • जानिए क्या बोले बाइडेन
  • व्हाइट हाउस गए हैं पीएम मोदी
पीएम मोदी के व्हाइट हाउस पहुंचने से पहले बाइडेन ने किया ये खास ट्वीट

नई दिल्लीः अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ द्विपक्षीय बैठक से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विश्वास व्यक्त किया कि उनकी चर्चा से भारत और अमेरिका के संबंधों को और मजबूती मिलेगी. इससे पहले, अमेरिका राष्ट्रपति जो बाइडन ने मोदी एवं अमेरिका की प्रथम महिला जिल बाइडन के साथ चित्र साझा करते हुए ट्वीट किया, ‘‘ व्हाइट हाउस में आपका स्वगत है श्रीमान प्रधानमंत्री.’’ 

पीएम मोदी ने किया रिट्वीट
इसे रिट्वीट करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘‘ आज अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ बातचीत करने को आशान्वित हूं.’’ प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘ मुझे विश्वास है कि हमारी चर्चा से भारत-अमेरिकी संबंध और मजबूत होंगे.’’ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आधिकारिक स्वागत का गवाह बनने के लिए बड़ी संख्या में प्रवासी भारतीय बृहस्पतिवार को बूंदाबांदी के बीच व्हाइट हाउस के साउथ लॉन में जमा हुए. 

प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे पीएम
प्रधानमंत्री मोदी अमेरिका की अपनी पहली आधिकारिक राजकीय यात्रा पर हैं. प्रधानमंत्री मोदी बुधवार को यहां पहुंचे. अपनी इस इस यात्रा के दौरान वह राष्ट्रपति के साथ द्विपक्षीय वार्ता करेंगे और अमेरिकी कांग्रेस के संयुक्त सत्र को संबोधित करेंगे. 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अमेरिका की आधिकारिक राजकीय यात्रा से जहां खुशहाल और सुरक्षित हिंद-प्रशांत क्षेत्र के लिए साझा प्रतिबद्धता को मजबूती मिलेगी, वहीं दुनिया के दो सबसे बड़े लोकतंत्रों के बीच गहरी साझेदारी की पुष्टि भी होगी. व्हाइट हाउस में मोदी के औपचारिक स्वागत समारोह से कुछ घंटे पहले प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह टिप्पणी की. 

राष्ट्रपति जो बाइडन और प्रथम महिला जिल बाइडन साउथ लॉन में एक आधिकारिक समारोह में प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत करेंगे और उन्हें 21 बंदूक की सलामी दी जाएगी. प्रधानमंत्री मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन और प्रथम महिला के निमंत्रण पर 21 से 23 जून तक अमेरिका की यात्रा पर हैं. बाइडन प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यहां संवाददाताओं से कहा, "यह यात्रा अमेरिका और भारत के बीच गहरी साझेदारी तथा परिवार और मित्रता के मधुर संबंधों की पुष्टि करेगी, जो अमेरिकियों और भारतीयों को परस्पर जोड़ते हैं."

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़