कोलकाता. पश्चिम बंगाल में सोमवार को एक मालगाड़ी ने कंचनजंगा एक्सप्रेस को पीछे से टक्कर मार दी. इस हादसे में आठ लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हैं. हादसे के बाद रेलवे ने कई ट्रेनों को रद्द कर दिया है और कई ट्रेनों को डायवर्ट किया है. इस संबंध में रेले द्वारा एक लिस्ट जारी की गई है. इसमें एक्सीडेंट के बाद रद्द हुई ट्रेनों, डायवर्ट हुई ट्रेनों की पूरी लिस्ट है. लिस्ट के मुताबिक पांच ट्रेनों को रद्द किया गया है और आठ ट्रेनों को डायवर्ट किया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कौन सी ट्रेनें रद्द
ट्रेन नंबर 05797, न्यू जलपाईगुड़ी-मालदा टाउन पैसेंजर स्पेशल 17 और 18 जून को रद्द रहेगी. ट्रेन नंबर 05796, मालदा टाउन-न्यू जलपाईगुड़ी पैसेंजर स्पेशल 17 जून को रद्द रहेगी. ट्रेन नंबर 15709, मालदा टाउन-न्यू जलपाईगुड़ी एक्सप्रेस 17 जून को रद्द रहेगी. ट्रेन नंबर 05798, मालदा टाउन-न्यू जलपाईगुड़ी पैसेंजर स्पेशल 18 और 19 जून को रद्द रहेगी. ट्रेन नंबर 15710, न्यू जलपाईगुड़ी-मालदा टाउन एक्सप्रेस 18 जून को रद्द रहेगी.


किन ट्रेनों के बदले गए रूट
रेलवे ने कुल आठ ट्रेनों को न्यू जलपाईगुड़ी-सिलीगुड़ी-बागडोगरा-अलुआबारी रोड के रास्ते डायवर्ट किया है. ट्रेन नंबर 12346, गुवाहाटी-हावड़ा सरायघाट एक्सप्रेस, ट्रेन नंबर 12510, गुवाहाटी-एसएमवीटी बेंगलुरु एक्सप्रेस, ट्रेन नंबर 15620, कामाख्या-गया एक्सप्रेस, ट्रेन नंबर 22302, न्यू जलपाईगुड़ी-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस, ट्रेन नंबर 22504, डिब्रूगढ़-कन्याकुमारी एक्सप्रेस, ट्रेन नंबर 15962, डिब्रूगढ़-हावड़ा कामरूप एक्सप्रेस, ट्रेन नंबर 13148, बामन हाट-सियालदह उत्तर बंगा एक्सप्रेस, ट्रेन नंबर 15930, न्यू तिनसुकिया-ताम्बरम एक्सप्रेस.


पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी में हुए ट्रेन हादसे के बाद रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. रेल मंत्री दुर्घटनास्थल पर पहुंचने से कुछ दूर पहले ही अपने काफिले के साथ रूक गए थे. इसके बाद पैदल ही दुर्घटनास्थल के लिए रवाना हुए थे. उन्होंने आगे एक बाइक सवार के साथ बैठकर दुर्घटनास्थल तक का सफर पूरा किया.


कैसे हुआ हादसा
एक मालगाड़ी ने सियालदह जाने वाली कंचनजंगा एक्सप्रेस को पीछे से टक्कर मार दी. टक्कर लगने से कंचनजंगा एक्सप्रेस की कई बोगियां पटरी से उतर गई. इस हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई और कई घायल हैं. टक्कर की वजह से ट्रेन की कई बोगियां पटरी से उतर गई. घटना के बाद रेलवे ने पैसेंजर्स को आगे के लिए रवाना कर दिया था. रेलवे की तरफ से यात्रियों के लिए राहत सामग्री और खाने-पीने का भी इंतजाम किया गया. कंचनजंगा एक्सप्रेस दैनिक ट्रेन है, जो पश्चिम बंगाल को पूर्वोत्तर शहरों सिलचर और अगरतला से जोड़ती है. यह मार्ग 'चिकन नेक कॉरिडोर' में आता है, जो पूर्वोत्तर को देश के बाकी हिस्सों से जोड़ता है. इस लाइन पर दुर्घटना से कई अन्य ट्रेनों की आवाजाही पर असर पड़ा है.


यह भी पढ़ें: किसानों को पीएम मोदी का तोहफा, कल बनारस में जारी करेंगे PM किसान की 17वीं किश्त


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.