किसानों को पीएम मोदी का तोहफा, कल बनारस में जारी करेंगे PM किसान की 17वीं किश्त

नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद अपने क्षेत्र के मतदाताओं का आभार जताने मंगलवार को काशी आ रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18 जून को अपने वाराणसी दौरे पर 50 हजार किसानों से संवाद करेंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 17, 2024, 04:45 PM IST
  • किसानों से करेंगे संवाद.
  • कल वाराणसी में होंगे PM.
किसानों को पीएम मोदी का तोहफा, कल बनारस में जारी करेंगे PM किसान की 17वीं किश्त

नई दिल्ली. नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार मंगलवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा करेंगे. कल प्रधानमंत्री देश के 9.60 करोड़ किसानों के खाते में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 17 वीं किस्त के तहत 20 हजार करोड़ से ज्यादा की राशि अंतरित करेंगे. इसके अलावा पीएम मोदी विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. बीजेपी के एक पदाधिकारी ने सोमवार को बताया कि मोदी 18 जून को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में किसान सम्मेलन को संबोधित करेंगे.

काशी की जनता का आभार जताने जा रहे पीएम मोदी
बीजेपी की जिला इकाई के मीडिया प्रभारी अरविंद मिश्रा ने बताया कि नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद अपने क्षेत्र के मतदाताओं का आभार जताने मंगलवार को काशी आ रहे हैं. मोदी कृषि सखियों के रूप में प्रशिक्षण प्राप्त स्वयं सहायता समूह के 30 हजार से ज्‍यादा सदस्यों को सर्टिफिकेट देंगे और काशी से ‘डिजिटल किसान क्रेडिट कार्ड’ (केकेसी) की शुरूआत करेंगे.

50 हजार किसानों से करेंगे संवाद
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18 जून को अपने वाराणसी दौरे पर 50 हजार किसानों से संवाद करेंगे. प्रधानमंत्री ना केवल किसानों से संवाद करेंगे बल्कि उनके उगाए उत्‍पादों को देखने स्टॉल पर जाएंगे और 21 प्रगतिशील किसानों से मुलाकात भी करेंगे. पुलिस आयुक्त मोहित अग्रवाल और मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा ने बताया कि प्रधानमंत्री के प्रस्तावित दौरे की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. कार्यक्रम में केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल होंगे. पीएम मोदी के स्वागत में दूरदराज के गांवों से किसान बसों, ट्रैक्टरों और चार पहिया वाहनों से सम्मेलन में पहुंचेंगे, जबकि आसपास के इलाकों से किसान ढोल-नगाड़ों के साथ पैदल मार्च कर किसान सम्मेलन में शामिल होने आएंगे.

जाएंगे काशी विश्वनाथ
किसान सम्मेलन के बाद प्रधानमंत्री मोदी काल भैरव और काशी विश्वनाथ मंदिर एवं गंगा घाट जाएंगे. प्रधानमंत्री के काशी दौरे के दौरान काशी की जनता और बीजेपी नेता और कार्यकर्ता रास्‍ते में जगह-जगह ढोल नगाड़ों और गुलाब की पंखुड़ियों से प्रधानमंत्री का भव्‍य स्‍वागत करेंगे. हाल में संपन्‍न हुए लोकसभा चुनावों में मोदी ने वाराणसी संसदीय सीट से हैट्रिक लगाते हुए तीसरी बार जीत हासिल की है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़