पश्चिम बंगाल में बड़ा रेल हादसा, मालगाड़ी से टक्कर के बाद बेपटरी हुई कंचनजंगा एक्सप्रेस, 8 की मौत

Kanchanjungha Express Train Accident: पश्चिम बंगाल में बड़े ट्रेन हादसे की खबर सामने आ रही है. दार्जीलिंग जिले में मालगाड़ी ने कंचनजंगा एक्सप्रेस को टक्कर मार दी. हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई है जबकि 25 लोगों के घायल होने की बात सामने आ रही है. हालांकि घायलों और हताहतों की संख्या बढ़ भी सकती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 17, 2024, 01:07 PM IST
  • दार्जीलिंग में हुआ ट्रेन हादसा
  • मालगाड़ी ने मारी टक्कर
पश्चिम बंगाल में बड़ा रेल हादसा, मालगाड़ी से टक्कर के बाद बेपटरी हुई कंचनजंगा एक्सप्रेस, 8 की मौत

नई दिल्लीः Kanchanjungha Express Train Accident: पश्चिम बंगाल के दार्जीलिंग जिले में कंचनजंगा एक्सप्रेस और मालगाड़ी की टक्कर होने की जानकारी सामने आ रही है. शुरुआती जानकारी के मुताबिक सियालदह जा रही कंचनजंगा एक्सप्रेस हादसे का शिकार हो गई. दुर्घटना में 8 लोगों की मौत हो गई है जबकि करीब 25 लोगों के घायल होने की सूचना सामने आ रही है. बचाव कार्य जारी है.

दार्जिलिंग पुलिस के एडिशनल एसपी अभिषेक रॉय ने बताया कि हादसे में पांच यात्रियों की मौत हो गई है और 20-25 घायल हो गए हैं. स्थिति गंभीर है. हादसा तब हुआ जब एक मालगाड़ी कंचनजंगा एक्सप्रेस से टकरा गई. तीन बोगियां बेपटरी हुई है. वहीं रेलवे बोर्ड की सीईओ जया वर्मा सिन्हा ने कहा कि इस दुर्घटना में अभी शुरुआत में मानवीय भूल की बात सामने आ रही है. प्रथम दृष्ट्या सिग्नल की अनदेखी का मामला लग रहा है. जांच के बाद हमें इस बारे में पता चलेगा कि कहां चूक हुई. 

 

दो डिब्बे पटरी से उतरने की जानकारी

भारतीय रेलवे सूत्रों के मुताबिक, यात्री ट्रेन निर्धारित समय पर सिलीगुड़ी के जलपाईगुड़ी स्टेशन से निकलने के बाद रंगपानी और निजबारी स्टेशन के बीच हादसे का शिकार हो गई. कहा जा रहा है कि एक मालगाड़ी ने कंचनजंगा एक्सप्रेस को पीछे से टक्कर मारी है. टक्कर के चलते कंचनजंगा पैसेंजर ट्रेन के दो डिब्बे पटरी से उतर गए हैं. वहीं कई यात्रियों के घायल होने की खबर है.

 

ममता बनर्जी ने हादसे पर दी प्रतिक्रिया

रेल हादसे पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दुख जताया है. उन्होंने एक्स पर लिखा, 'अभी-अभी दार्जिलिंग जिले के फांसीदेवा क्षेत्र में एक दुखद रेल दुर्घटना के बारे में जानकरी मिलने के बाद स्तब्ध हूं. हालांकि अभी और जानकारी का इंतजार है. कंचनजंगा एक्सप्रेस कथित तौर पर एक मालगाड़ी से टकरा गई है. बचाव कार्य और चिकित्सा सहायता के लिए डीएम, एसपी, डॉक्टरों, एम्बुलेंस और आपदा टीमों को घटनास्थल पर भेजा गया है.'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़