Karnataka: हिंदू छात्रों को अजान पर डांस करने के लिए किया गया मजबूर, वीडियो हुआ वायरल

हिंदू संगठनों ने बुधवार को कर्नाटक के उडुपी जिले में एक विरोध प्रदर्शन किया, जिसमें आरोप लगाया गया कि एक खेल प्रतियोगिता के दौरान हिंदू छात्रों को अजान पर डांस करने के लिए मजबूर किया गया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 16, 2022, 05:32 PM IST
  • अजान पर डांस करते छात्रों का वीडियो हो रहा वायरल
  • हिंदू संगठनों के विरोध के बाद क्षेत्र में बढ़ा तनाव
Karnataka: हिंदू छात्रों को अजान पर डांस करने के लिए किया गया मजबूर, वीडियो हुआ वायरल

उडुपी: हिंदू संगठनों ने बुधवार को कर्नाटक के उडुपी जिले में एक विरोध प्रदर्शन किया, जिसमें आरोप लगाया गया कि एक खेल प्रतियोगिता के दौरान हिंदू छात्रों को अजान पर डांस करने के लिए मजबूर किया गया.

अजान पर डांस करते छात्रों का वीडियो हो रहा वायरल

यह घटना उडुपी शहर के पास शंकरनारायण क्षेत्र में मदर टेरेसा मेमोरियल स्कूल के परिसर में आयोजित खेल प्रतियोगिता के दौरान हुई. अजान पर डांस करते छात्रों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.
आयोजकों का कहना है कि उद्घाटन सत्र में हिंदू, इस्लाम और ईसाई धर्मों का प्रतिनिधित्व करने वाले धार्मिक गीतों पर डांस किया गया था.

हिंदू संगठनों के विरोध के बाद क्षेत्र में बढ़ा तनाव

शंकरनारायण में एक जंक्शन पर लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया. आंदोलनकारियों ने आयोजकों को हिंदुओं की भावनाओं को ठेस न पहुंचाने की चेतावनी भी दी. कॉलेज प्रशासन ने स्पष्ट किया कि खेल प्रतियोगिता में नमाज के दौरान 30 सेकेंड तक अजान बजाई गई थी और इसका मकसद किसी धर्म की भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था. सूत्रों ने बताया कि घटना को लेकर प्रशासन ने माफी मांगी और इसे मुद्दा नहीं बनाने का अनुरोध किया.

पुलिस ने कहा कि उन्हें इस संबंध में कोई शिकायत नहीं मिली है. हिंदू संगठनों के विरोध के बाद शंकरनारायण क्षेत्र में तनाव बना हुआ है.

यह भी पढ़िए: उत्तराखंडः धर्मांतरण कानून को सख्त बनाने पर कैबिनेट बैठक में हुआ फैसला, इतने साल की होगी सजा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़