कौन हैं आरजेडी नेता सुनील सिंह और अशफाक करीम, इनके घरों पर सीबीआई-ईडी ने डाली रेड

आज बिहार विधानसभा में नीतीश कुमार की नई सरकार को बहुमत साबित करना है. यानी शक्ति परीक्षण से पहले टेंशन शुरू हो गई है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 24, 2022, 09:41 AM IST
  • MLC सुनील सिंह और सांसद अशफाक करीम के यहां रेड पड़ी है
  • MLC सुनील सिंह के आवास पर CBI की छापेमारी हो रही है
कौन हैं आरजेडी नेता सुनील सिंह और अशफाक करीम, इनके घरों पर सीबीआई-ईडी ने डाली रेड

पटना: बिहार और झारखंड में आरजेडी के नेताओं के घरों पर बुधवार सुबह केंद्रीय एजेंसियों ने छापा मारा है. ईडी और सीबीआई ने ये रेड की है. बता दें कि आज बिहार विधानसभा में नीतीश कुमार की नई सरकार को बहुमत साबित करना है. यानी शक्ति परीक्षण से पहले टेंशन शुरू हो गई है. झारखंड, बिहार और दिल्ली समेत कुल 17 स्थानों पर छापा मारा गया है. बता दें कि लैंड फॉर जॉब मामले में ये कार्रवाई हो रही है. वहीं ईडी ने अवैध खनन मामले में छापा मारा है. 

इन नेताओं के घर पर रेड
MLC सुनील सिंह और सांसद अशफाक करीम के यहां रेड पड़ी है. MLC सुनील सिंह के आवास पर CBI की छापेमारी हो रही है. सुनील सिंह और आरजेडी ने इसे भाजपा की साजिश करार दिया है. आरजेडी ने कहा है कि बिहारी टिकाऊ हैं. वे बिकाऊ नहीं हैं. केंद्र सरकार खुन्नस में काम कर रही है. सीबीआई ने जुलाई में बड़ी कार्रवाई करते हुए लालू यादव के पूर्व ओएसडी भोला यादव को गिरफ्तार किया था. उन्हीं से पूछताछ के आधार पर आगे की कार्रवाई हो रही है. 

RJD सांसद मनोज झा ने कहा है कि आज बिहार विधानसभा में फ्लोर टेस्ट है और इन्होंने (BJP) डराने के लिए आज का दिन चुना है, आप राजनीतिक रूप से लड़ाई नहीं लड़ सकते हैं. आप इन्हें ED, CBI की नहीं आप इन्हें भाजपा की रेड कहिए. ये संगठन भाजपा के लिए काम करती है.  कल ही हमारे उप मुख्यमंत्री ने यह कहा था ये लोग (BJP) इस स्तर पर जाएगी. एक दिन वो भी आएगा जब आप नहीं होंगे और आप भी इसी ज़द में आएंगे. दिल्ली से लेकर महाराष्ट्र और फिर बिहार आपके पास स्क्रिप्ट वही है. हम बिहारी है टिकाऊ हैं...बिकाऊ नहीं है. वहीं सुनील सिंह की पत्नी ने कहा कि कुछ नहीं मिला तो मानहानि का केस दर्ज करूंगी.

रांची में भी छापा
अवैध खनन और जबरन वसूली के संबंध में चल रही जांच में रांची (झारखंड) और बिहार में कई स्थानों पर एक केंद्रीय एजेंसी द्वारा नए सिरे से छापेमारी की जा रही है. स्थान प्रेम प्रकाश नाम के व्यक्ति से जुड़े हुए हैं, जिनके बारे में माना जाता है कि उनके राजनेताओं के साथ मजबूत संबंध हैं. पंकज मिश्रा (सीएम हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि) व अन्य से पूछताछ के बाद नए सिरे से छापेमारी की जा रही है. 

कौन हैं सुनील सिंह, अशफाक करीम
बिस्कोमान के अध्यक्ष सुनील सिंह को लालू यादव का बेहद करीबी माने जाते हैं और वे रिम्स जाकर लालू यादव से मिलते भी रहे हैं. वहीं अहमद अशफाक करीम कटिहार, बिहार, भारत के एक व्यवसायी, शिक्षाविद और राजनीतिज्ञ हैं. वह राष्ट्रीय जनता दल पार्टी से भारतीय संसद की राज्यसभा में संसद सदस्य हैं.

इसे भी पढ़ें- सत्ता गंवाने के बावजूद उद्धव का गठबंधन में भरोसा, बोले- हम साथ-साथ हैं

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़