प्रशांत किशोर के मुरीद हुए कुमार विश्वास! बोले-वो बिहार का दर्द जी रहे, मुझे उनसे बड़ी आशा

KV praises PK: देश के प्रख्यात कवि कुमार विश्वास ने कहा है कि बिहार में प्रशांत काम कर रहा है. मुझे उनसे बड़ी आशा है. मुझे उनमें एक बड़ा तेजस्वी युवक दिखाई देता है जो बिहार का दर्द जी रहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 24, 2024, 09:36 PM IST
  • कुमार विश्वास ने की प्रशांत किशोर की तारीफ.
  • उन्होंने कहा- मुझे PK से बहुत उम्मीदें हैं.
प्रशांत किशोर के मुरीद हुए कुमार विश्वास! बोले-वो बिहार का दर्द जी रहे, मुझे उनसे बड़ी आशा

नई दिल्ली. बिहार में एक नया राजनीतिक दल चुनावी मैदान में उतरने वाला है. इसकी शुरुआत आगामी 2 अक्टूबर से होने वाली है. करीब दो साल से बिहार में जन सुराज अभियान के तहत पदयात्रा कर रहे चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर अपनी राजनीतिक पार्टी की शुरुआत करने वाले हैं. इससे पहले उन्हें मशहूर कवि कुमार विश्वास से प्रशंसा मिली है. कुमार विश्वास ने एक इंटरव्यू में कहा है कि उन्हें प्रशांत किशोर से बड़ी आशा है.

कुमार विश्वास ने कहा-बिहार में प्रशांत काम कर रहा. मुझे उनसे बड़ी आशा है. मुझे उनमें एक बड़ा तेजस्वी युवक दिखाई देता है जो बिहार का दर्द जी रहा है. विदेश गया था फिर चुनाव प्रबंधन किया. उसे लगा कि मुझे अपने प्रदेश में भी काम करना चाहिए. और एक टिपिकल मॉडल है, वह पदयात्रा कर रहा है. लोगों से मिल रहा है, ढूंढ रहा है. 

प्रशांत किशोर ने किया बड़ा दावा
हाल में प्रशांत किशोर ने दावा किया था कि अगर अगले बिहार विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी को 130-140 सीटें मिलीं तो यह बहुत बड़ी हार होगी! पहले ही चुनाव में इतने बड़े दावे को लेकर प्रशांत किशोर बेहद आश्वस्त नजर आ रहे हैं. बता दें कि बिहार के विधानसभा चुनावों में हाल-फिलहाल किसी भी राजनीतिक पार्टी ने 140 सीटें नहीं जीती हैं. राज्य में कुल 243 विधानसभा सीटें और सरकार 122 के जादुई आंकड़े पर बनती है. 

पटना में दिखाई थी ताकत
प्रशांत किशोर ने हाल में बिहार में अपनी यात्रा समाप्त कर पटना में बड़ा कार्यक्रम कर ताकत दिखाई दी थी. उन्होंने घोषणा की थी कि विधानसभा चुनाव मद्देनजर राजनीतिक पार्टी का निर्माण 2 अक्टूबर को किया जाएगा. साथ ही उन्होंने यह भी साफ किया कि वह 2 अक्टूबर के बाद भी अपनी यात्रा जारी रखेंगे और लोगों को मद्दों के प्रति जागरूक रखेंगे. 

PK ने कहा कि 2 अक्टूबर को बिहार की जनता ही उनकी राजनीतिक पार्टी के अध्यक्ष और अन्य पदाधिकारियों को चुनेगी. उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि पार्टी लीडरशिप में किस तरह से सभी जातियों का समावेष किया जाएगा. सभी जातियों का प्रतिनिधित्व सुनिश्चित किया जाएगा. साथ ही मेरिट का खयाल भी रखा जाएगा.  

यह भी पढ़िएः केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, लॉन्च कर दी यूनिफाइड पेंशन स्कीम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़