संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने वाला मास्टरमाइंड ललित झा गिरफ्तार

Lalit Jha Arrested: पुलिस ने ललित को गिरफ्तार कर लिया है. सूत्रों का कहना है कि पुलिस ने ललित को दिल्ली से ही गिरफ्तार किया है. आरोपी ललित झा एक NGO से जुड़ा हुआ था. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 14, 2023, 11:16 PM IST
  • मास्टर माइंड ललित झा गिरफ्तार
  • पहले गिरफ्तार हो चुके 4 आरोपी
संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने वाला मास्टरमाइंड ललित झा गिरफ्तार

नई दिल्ली: Lalit Jha Arrested: संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने वाला मास्टरमाइंड आरोपी ललित झा को दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ गया है. पुलिस ने ललित को गिरफ्तार कर लिया है. सूत्रों का कहना है कि पुलिस ने ललित को दिल्ली से ही गिरफ्तार किया है. 

क्या है मामला
दरअसल, 13 दिसंबर को संसद की दर्शक दीर्घा से अचानक दो लोग लोकसभा की चलती कार्यवाही में घुस आए थे. इसके बाद कुछ सांसदों ने उन्हें दबोच लिया था. दिल्ली पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था. हालांकि, इस पूरे मामले का मास्टरमाइंड ललित झा फरार था. जिसे अब गिरफ्तार कर लिया गया है. 

कौन है मास्टरमाइंड  ललित झा
मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि आरोपी ललित झा ने एक NGO संस्थापक नीलाक्ष आइच को संसद में सुरक्षा चूक का वीडियो साझा किया था. नीलाक्ष बंगाल के पुरुलिया जिले में आदिवासी शिक्षा पर काम करने वाले एक एनजीओ चलाते हैं. आरोपी ललित झा इस NGO से जुड़ा हुआ था. नीलाक्ष ने बताया कि ललित झा ने उन्हें संसद में हुए पूरे वाकये का वीडियो भेजा था. नीलाक्ष उस दौरान कॉलेज में थे, उन्होंने घर आकर यह क्लिप देखि. ललित झा अप्रैल में ही नीलाक्ष से मिला था. 

ये भी पढ़ें- संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने वाले 4 आरोपियों को रिमांड पर भेजा, कोर्ट में PM मोदी का भी जिक्र आया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़