Maharashtra: सीएम ठाकरे को गुरुवार को बहुमत साबित करने का आदेश, मुंबई लौटेंगे एकनाथ शिंदे

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने राजनीतिक गेंद को घुमाते हुए शिवसेना-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-कांग्रेस की सत्तारूढ़ महा विकास अघाड़ी सरकार को 30 जून (गुरुवार) को बहुमत साबित करने का निर्देश दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 29, 2022, 12:45 PM IST
  • भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने की राज्यपाल से मुलाकात
  • बागी विधायकों संग गुरुवार को मुंबई लौटेंगे एकनाथ शिंदे
Maharashtra: सीएम ठाकरे को गुरुवार को बहुमत साबित करने का आदेश, मुंबई लौटेंगे एकनाथ शिंदे

मुंबई: महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने राजनीतिक गेंद को घुमाते हुए शिवसेना-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-कांग्रेस की सत्तारूढ़ महा विकास अघाड़ी सरकार को 30 जून (गुरुवार) को बहुमत साबित करने का निर्देश दिया है.

भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने की राज्यपाल से मुलाकात

मंगलवार देर रात राजभवन द्वारा महाराष्ट्र विधानमंडल सचिव को एक पत्र जारी किया गया था. इसके तुरंत बाद विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल से मुलाकात की और उनसे बहुमत साबित करने के लिए एमवीए को तत्काल निर्देश देने का आग्रह किया. राज्यपाल ने गुरुवार को महाराष्ट्र विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया है.

राज्यपाल ने कहा, "मैंने सीएम को एक पत्र जारी कर 30.06.2022 को सदन में बहुमत साबित करने का आह्वान किया है. कार्यवाही सुबह 11 बजे शुरू होगी और शाम 5 बजे समाप्त होगी. गुरुवार को कार्यवाही की वीडियोग्राफी की जाएगी और इसका सीधा प्रसारण किया जाएगा."

गुरुवार को मुंबई लौटेंगे एकनाथ शिंदे

इस बीच, ऐसे संकेत हैं कि शिवसेना इस मामले में तत्काल सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट का रुख कर सकती है, क्योंकि अटकलों के बीच ठाकरे दिन में होने वाली कैबिनेट बैठक में कुछ कठोर कदम उठा सकते हैं.

मंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि वे गुरुवार को मुंबई लौटेंगे और विश्वास मत और अन्य सभी कार्यवाही में भाग लेंगे. शिंदे ने बहुमत पर भरोसा जताया और कहा कि वे शक्ति परीक्षण के बाद अपनी आगे की रणनीति तय करेंगे.

जानकारी के मुताबिक, पार्टी के सभी बागी नेता 9 दिनों तक राज्य से बाहर रहने के बाद बुधवार दोपहर गुवाहाटी एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे, हालांकि उनके गंतव्य और शहर पहुंचने के समय की पुष्टि नहीं हुई है.

यह भी पढ़िए: Nupur Sharma के साथ भाजपा से निकाले गए नवीन कुमार जिंदल को मिली जान से मारने की धमकी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़