'पलट के आऊंगी, मौसम जरा बदलने दो', अमृता फडणवीस ने जो कहा था वही हुआ

महाराष्ट्र की सबसे बड़ी सियासी कुर्सी पर एक बार फिर देवेंद्र फडणवीस की वापसी होती दिख रही है. उनकी पत्नी ने ढाई साल पहले ही बता दिया था कि 'पलट के आऊंगी, मौसम जरा बदलने दो.'

Last Updated : Jun 30, 2022, 01:17 PM IST
  • बदल गया महाराष्ट्र की सियासत का मौसम
  • फडणवीस की पत्नी ने जो कहा था वही हुआ
'पलट के आऊंगी, मौसम जरा बदलने दो', अमृता फडणवीस ने जो कहा था वही हुआ

नई दिल्ली: महाराष्ट्र की सियासत का मौसम बदल चुका है, ये तो जगजाहिर है. लेकिन इसकी भविष्यवाणी करीब ढाई साल पहले ही कर दी गई थी. सियासी मौसम वैज्ञानिक देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस ने ये ऐलान करके ये संकेत दे दिया था कि वापसी होगी, मौसम बदलेगा.

..जब फडणवीस की पत्नी ने कही थी ये बात

देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस ने 26 नवंबर 2019 को ही एक ट्वीट किया था. उन्होंने ट्वीट करके ये संकेत दिया था कि भले ही उनके पति सीएम नहीं रहे, लेकिन वापसी होगी. उन्होंने उस वक्त अपने ट्वीट के जरिए महाराष्ट्र की जनता को धन्यवाद भी दिया था.

याद दिला दें, अमृता ने उस वक्त ट्वीट में लिखा था कि 'पलट के आऊंगी शाखों में खुशबुएं लेकर, ख़िजां की ज़द में हूं मौसम ज़रा बदलने दे!' इसका मतलब है- मैं खुशबू लेकर फिर से लौटूंगी. अभी पतझड़ की चपेट में हूं, जरा मौसम बदलने दो. इसके आगे उन्होंने लिखा है, 'वहिनी के रूप में पांच साल देने के लिए महाराष्ट्र को धन्यवाद! जैसा प्यार आपने दिया, वह हमेशा मुझे यादों में ले जाएगा. मैंने अपनी क्षमताओं के अनुरूप अपनी जिम्मेदारी निभाने की कोशिश की. इच्छा सिर्फ इतनी थी कि आपकी सेवा करके सकारात्मक बदलाव ला सकूं.'

अमृता फडणवीस अपनी गायकी और सोशल मीडिया अपीयरेंस के लिए काफी मशहूर हैं. वो अपने ट्वीट के जरिए भी सुर्खियों में बनी रहती हैं. हालांकि इन दिनों उन्होंने महाराष्ट्र की सियासत को लेकर अब तक कुछ नहीं बोला और वेट एंड वॉड के फॉर्मूला को अपना रखा है.

उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद हर कोई इंतजार कर रहा है कि कब देवेंद्र फडणवीस महाराष्ट्र के नए सीएम के तौर पर शपथ लेंगे. लेकिन इस बात में कोई दो राय नहीं है कि देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस ने जो कहा था, वैसा ही हुआ.

इसे भी पढ़ें- 2.5 साल के लिए सीएम की कुर्सी चाहती थी शिवसेना, हार में भी छिपी है उद्धव ठाकरे की जीत?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़