'जिन्होंने राजनीति में खड़ा किया, ममता उन्हें ही दिखाती हैं अहंकार'; सीट बंटवारे से पहले अधीर रंजन का TMC पर हमला

Adhir Ranjan attacks TMC: अधीर रंजन ने सीएम ममता से कहा कि सोनिया गांधी आपसे भीख नहीं मांगेंगी. एक दिन आपका अहंकार टूट जाएगा. आप मोदी को धोखा नहीं देना चाहती, इसलिए सीट शेयरिंग नहीं करती हैं. BJP हिंदुत्व की राजनीति करेगी और आप इसे रोकेंगी. आप दोनों की सांठगांठ हो चुकी है.'

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Jan 13, 2024, 12:58 PM IST
  • INDIA गठबंधन की आज बैठक
  • सीएम ममता नहीं होंगी मीटिंग में शामिल
'जिन्होंने राजनीति में खड़ा किया, ममता उन्हें ही दिखाती हैं अहंकार'; सीट बंटवारे से पहले अधीर रंजन का TMC पर हमला

Adhir Ranjan attacks TMC: 2024 का लोकसभा चुनाव नजदीक है और ऐसे में मोदी सरकार को तीसरी बार जीतने से रोकने के लिए विपक्ष ने INDIA गठबंधन बनाया है. विपक्ष की लगातार बैठकें हो रही हैं और सीट शेयरिंग पर भी सब अभी फाइनल नहीं हुआ है. इस विपक्ष के गठबंधन में कांग्रेस व TMC दोनों हैं. हालांकि, बावजूद इसके दोनों पार्टियों में सबकुछ सही नहीं चल रहा है. इस बीच कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने सीएम ममता बनर्जी पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि ममता बेईमान और अहंकारी हैं.

सनद रहे कि INDIA गठबंधन की आज यानी शनिवार को बैठक होनी है और इसमें TMC शामिल नहीं हो रही है. वहीं, बैठक से पहले अधीर रंजन ने कहा, 'ममता, राजीव गांधी और सोनिया गांधी के नेतृत्व में नेता बनीं हैं. ममता कितनी बेईमान हैं, कितनी अहंकारी हैं कि जिन्होंने उन्हें राजनीति में खड़ा किया, वे उन्हें ही अहंकार दिखाती हैं.

नहीं रुके चौधरी
अधीर रंजन ने आगे कहा, 'सोनिया गांधी आपसे भीख नहीं मांगेंगी. एक दिन आपका अहंकार टूट जाएगा. आप मोदी को धोखा नहीं देना चाहती, इसलिए सीट शेयरिंग नहीं करती हैं. BJP हिंदुत्व की राजनीति करेगी और इसे रोकेंगी. आप दोनों की सांठगांठ हो चुकी है.'

इंडिया गठबंधन छोड़ने की चर्चा तूल पकड़ रही
13 जनवरी को इंडिया गठबंधन की वर्चुअल बैठक होनी है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इस बैठक में शामिल नहीं होंगी. जानकारी के मुताबिक, टीएमसी ने बैठक के आमंत्रण को अस्वीकार करते हुए कहा है कि सीएम ममता बनर्जी के पहले से कार्यक्रम तय हैं. हालांकि, अंदरखाने ये बातें चल रही हैं कि TMC इस बात से नाराज है कि कांग्रेस ने समय से बैठक की जानकारी साझा नहीं की.

क्या है बैठक का मकसद?
इंडिया गठबंधन की वर्चुअल बैठक होगी. इसमें सीट शेयरिंग पर चर्चा हो सकती है. इसके अलावा, कयास लगाए जा रहे हैं कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को गठबंधन का संयोजक बनाया जा सकता है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़