Manish Sisodia: ‘एक-एक कर जेल पहुंच रहे हैं कट्टर ईमानदार’, मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी पर एकजुट हुआ विपक्ष

Manish Sisodia: दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार ने मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल से मनीष सिसोदिया को सीबीआई द्वारा गिरफ्तार करने के बाद उन्हें मंत्री पद से तुरंत हटाने की मांग की.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 28, 2023, 09:48 AM IST
  • जेल में होने के बावजूद पद पर कायम सत्येंद्र-सिसोदिया
  • सीबीआई को केजरीवाल से भी करनी चाहिए पूछताछ
Manish Sisodia: ‘एक-एक कर जेल पहुंच रहे हैं कट्टर ईमानदार’, मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी पर एकजुट हुआ विपक्ष

Manish Sisodia: दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार ने मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल से मनीष सिसोदिया को सीबीआई द्वारा गिरफ्तार करने के बाद उन्हें मंत्री पद से तुरंत हटाने की मांग की. उन्होंने कहा कि आखिर क्या कारण हैं कि पिछले 8 महीनों से जेल में बंद सत्येन्द्र जैन मंत्री पद पर बने हुए हैं. क्या अरविन्द केजरीवाल के पास पूर्ण बहुमत होने के बावजूद उनके पास सक्षम विधायक मंत्री बनाने के लिए योग्य नही है या उन्हें दूसरे विधायकों पर विश्वास नहीं?

जेल में होने के बावजूद पद पर कायम सत्येंद्र-सिसोदिया

दिल्ली विधानसभा में 70 में से 63 विधायक आम आदमी पार्टी के हैं, फिर भी जेल में बैठे सत्येन्द्र जैन और गिरफ्तार मनीष सिसोदिया को मंत्री पद पर बरकरार रखा है. आखिर दिल्ली सरकार 4 मंत्रियों के भरोसे कैसे चल रही है. आगे अनिल कुमार ने कहा कि यह भी आश्चर्यजनक है कि पिछले 9 वर्षों से अरविन्द केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री है. परंतु उनके पास कोई मंत्रालय नही है. क्या वे इसलिए मंत्री पद नही लेते क्योंकि दिल्ली सरकार में हो रहे भ्रष्टाचार के मास्टर माईंड होने के बावजूद अपने घोटालों से अलग होने को साबित कर सकें?

अनिल ने लगाया केजरीवाल पर मास्टरमाइंड होने का आरोप

उन्होंने कहा यह पूरी दिल्ली जानती है कि शराब घोटाले के मास्टर माईंड अरविन्द केजरीवाल हैं जिसके लिए उनके पीए से सीबीआई ने पूछताछ भी की है. उन्होंने कहा कि आखिर क्या कारण है कि सीबीआई मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के शराब घोटाले में संलिप्तता के सबूत होने के बावजूद भी उनसे पूछताछ नहीं कर रही है, क्या इसमें भाजपा और केजरीवाल की कोई साजिश तो नहीं?

एक-एक कर जेल पहुंच रहे हैं कट्टर ईमानदार

अनिल कुमार ने कहा कि शराब घोटाले में सीबीआई द्वारा जिन 15 लोगों पर एफआईआर दर्ज हुई उनमें प्रमुख मनीष सिसोदिया जिनके साथ अधिकारी और शराब कारोबारी भी शामिल हैं. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के कट्टर ईमानदार नेता एक-एक करके जेल में पहुच रहे हैं. क्योंकि इन्होंने भ्रष्टाचार करके केजरीवाल की इच्छाओं की पूर्ति की है. उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक व्यवस्था के चलते संवैधानिक और वैधानिक निति अनुसार चाहे मुख्यमंत्री हो अथवा नागरिक भ्रष्टाचार व अतिरिक्त लाभ के लिए किए गए कार्य साबित होने के बाद जेल जाना अनिवार्य है, जिसके चलते मनीष सिसोदिया को शराब नीति के अंतर्गत 10 हजार करोड़ के भ्रष्टाचार के लिए सीबीआई ने उन्हें गिरफ्तार किया है.

सीबीआई को केजरीवाल से भी करनी चाहिए पूछताछ

अंत में अनिल कुमार ने कहा कि शराब घोटाले में सीबीआई तुरंत मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल से पूछताछ करे. उन्होंने कहा कि यह बड़ी विडंबना है कि मनीष सिसोदिया को शराब घोटाले में हुए भ्रष्टाचार के लिए गिरफ्तार किया है और आम आदमी पार्टी के नेता सिसोदिया के शिक्षा के कामों को गिना रहे हैं, क्या दिल्लीवाले नहीं जानते कि सरकारी स्कूलों में शिक्षा व्यवस्था किस कदर बदहाल है, छात्रों का शैक्षणिक स्तर क्रांतिस्तर पर गिर रहा है. अनिल कुमार ने कहा कि केजरीवाल सरकार की नीति दिल्ली को बदहाल बनाने की है, इसलिए उन्होंने मुख्मंत्री होते हुए कोई पदभार नही संभाला है.

इसे भी पढ़ें- Umesh Pal Murder Case: यूपी विधानसभा में एक बार फिर उठा उमेश पाल हत्याकांड का मामला, STF ने मांगी अतीक से मिलने वालों की लिस्ट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़