नई दिल्लीः मुजफ्फरनगर के एसएसपी की ओर से कांवड़ यात्रा मार्ग पर ढाबा संचालकों और खानपान की अन्य दुकानों पर मालिकों का नाम अंकित करने के लिए जारी आदेश का ऑल इंडिया मुस्लिम जमात के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना शहाबुद्दीन ने समर्थन किया है.


'प्रशासन के आदेश में कुछ गलत नहीं'


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मौलाना शहाबुद्दीन ने कहा कि प्रशासन के इस आदेश में कुछ भी गलत नहीं है. शांति-व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रशासन की तरफ से उठाए गए कदमों को सभी को समर्थन करना चाहिए और प्रशासन का सहयोग करना चाहिए.


'सरकार के फैसले से आपत्ति नहीं होनी चाहिए'


मौलाना ने कहा कि सरकार और पुलिस प्रशासन का यह कदम बिल्कुल सही है. इस तरह के फैसले से किसी भी प्रकार का उपद्रव भी नहीं होगा और पहले से सब जानकारी होने के कारण कोई विवाद भी खड़ा नहीं होगा. सरकार के फैसले से किसी को कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए.


अन्य जिलों में भी हो जारी हो इस तरह का आदेश


मौलाना शहाबुद्दीन ने कहा कि इस प्रकार का आदेश मुजफ्फरनगर के अलावा अन्य जिलों में भी जारी करना चाहिए. यह केवल एक समुदाय विशेष के लिए नहीं, बल्कि ढाबा व ठेला लगाने वाले सभी समुदायों के लिए है. इसलिए इसे सांप्रदायिक नजरिए से नहीं देखा जाना चाहिए.


दुकान हटाने पर अन्य जगह करे इंतजामः मौलाना


मौलाना ने प्रशासन से अपील किया कि अगर किसी की दुकान को हटाया जाता है, तो उसे संबंधित दुकान मालिक को रोजी-रोटी के लिए अन्य जगह उपलब्ध कराना चाहिए, ताकि उसकी आजीविका चलती रहे.


बता दें कि कावड़ यात्रा मार्ग पर मुजफ्फरनगर के बखरा स्थित आश्रम के संचालक स्वामी यशवीर महाराज ने आरोप लगाया था कि एनएच 58 पर मुस्लिम समाज के होटल-ढाबों का नाम हिंदू देवी-देवताओं के नाम पर रखा गया है. इसके बाद उन्होंने प्रशासन से शांति व्यवस्था के लिए दुकानों पर अपना नाम लिखने की अपील की. 


यह भी पढ़िएः Delhi-NCR में आज झमाझम बरसेंगे बादल, यूपी-बिहार समेत राजस्थान के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.