मिशन 2024! नवीन पटनायक से मिल सकते हैं नीतीश, बीजेपी को घेरने की सॉलिड प्लानिंग?

बीजू जनता दल (बीजद) के प्रमुख पटनायक के साथ नीतीश की मुलाकात की अटकलें काफी समय से चल रही हैं. बिहार के मुख्यमंत्री ने पिछले साल केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से नाता तोड़ लिया था. वह 2024 के लोकसभा चुनाव में भगवा पार्टी को हराने के लिए "विपक्षी एकता अभियान" के तहत कई स्थानों का दौरा कर विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं से मुलाकात कर चुके हैं

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 9, 2023, 08:16 AM IST
  • कई नेताओं से मिल चुके हैं नीतीश कुमार.
  • 2024 में बीजेपी को हराने की है तैयारी.
मिशन 2024! नवीन पटनायक से मिल सकते हैं नीतीश, बीजेपी को घेरने की सॉलिड प्लानिंग?

पटना/भुवनेश्वर. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मंगलवार को ओडिशा के अपने समकक्ष नवीन पटनायक से मुलाकात कर सकते हैं. विशवस्त सूत्रों ने बताया कि जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के शीर्ष नेता के पूर्वाह्न में भुवनेश्वर के लिए रवाना होने और शाम तक उनके वापस पटना लौटने की संभावना है. मुख्यमंत्री कार्यालय ने पुष्टि की कि बैठक मंगलवार दोपहर होगी.

बीजेपी को घेरने की प्लानिंग
बीजू जनता दल (बीजद) के प्रमुख पटनायक के साथ नीतीश की मुलाकात की अटकलें काफी समय से चल रही हैं. बिहार के मुख्यमंत्री ने पिछले साल केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से नाता तोड़ लिया था. वह 2024 के लोकसभा चुनाव में भगवा पार्टी को हराने के लिए "विपक्षी एकता अभियान" के तहत कई स्थानों का दौरा कर विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं से मुलाकात कर चुके हैं.

कई दिग्गज नेताओं से मिल चुके हैं नीतीश कुमार
हाल ही में नीतीश कुमार पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से बातचीत की थी. इससे पहले उन्होंने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित अन्य लोगों से मुलाकात की थी.

पटनायक भी रहे हैं बीजेपी के पूर्व सहयोगी
नीतीश कुमार की तरह देश के किसी भी राज्य के सबसे लंबे समय तक सेवा करने वाले मुख्यमंत्रियों में से एक पटनायक भी भाजपा के पूर्व सहयोगी रहे हैं. उन्होंने कांग्रेस और भाजपा से समान दूरी बनाए रखने की नीति अपनाई है. वहीं नीतीश ने जब ममता बनर्जी से मुलाकात की तो उन्होंने उनसे बिहार में भाजपा के विरोध में देश भर के नेताओं की एक बैठक बुलाने के लिए कहा था.

कर्नाटक चुनाव के बाद हो सकती है बड़ी बैठक
नीतीश ने संकेत दिया है कि ऐसी बैठक कर्नाटक विधानसभा चुनाव के बाद हो सकती है. गौरतलब है कि कर्नाटक विधानसभा के लिए बुधवार को मतदान होगा जिसके लिए जारी चुनाव प्रचार सोमवार को थम गया. राज्य में वोटिंग 10 मई को होगी. पूरे राज्य में एक ही चरण में मतदान कराया जा रहा है. नतीजे 13 मई को घोषित होंगे. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़