दिल्ली में हटा नाइट कर्फ्यू, जानें दुकान और रेस्टोरेंट को लेकर हुआ क्या फैसला

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया कि डीडीएमए (Delhi Disaster Management Authority ) सभी प्रतिबंधों को वापस लेता है क्योंकि स्थिति में सुधार हो रहा है और लोगों को नौकरियों के नुकसान के कारण कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 25, 2022, 02:31 PM IST
  • 1 अप्रैल से स्कूल पूरी तरह से ऑफलाइन काम करेंगे
  • मास्क नहीं पहनने पर जुर्माना घटा दिया गया है
दिल्ली में हटा नाइट कर्फ्यू, जानें दुकान और रेस्टोरेंट को लेकर हुआ क्या फैसला

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के घटते मामलों के बीच राजधानी दिल्ली में लागू कई प्रतिबंधों को समाप्त कर दिया गया है. सबसे बड़ा फैसला लाइट कर्फ्यू खत्म करने का लिया गया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया कि डीडीएमए (Delhi Disaster Management Authority) सभी प्रतिबंधों को वापस लेता है क्योंकि स्थिति में सुधार हो रहा है और लोगों को नौकरियों के नुकसान के कारण कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. 

ट्वीट में जानकारी दी गई है कि दिल्ली में 1 अप्रैल से स्कूल पूरी तरह से ऑफलाइन काम करेंगे. मास्क नहीं पहनने पर जुर्माना घटा दिया गया है. अब 500 रुपये का जुर्माना लगेगा. इससे पहले मास्क न पहनने पर दो हजार रुपये जुर्माना लगाया जा रहा था. वहीं कोविड के उचित व्यवहार का पालन करते हुए सभी शर्ते जारी हैं. सरकार इस पर कड़ी नजर रखेगी. 

यह भी पढ़िएः विस्फोटों से दहल रहा है सेंट्रल कीव, जानें कब तक हो सकता है राजधानी पर रूस का कब्जा

DDMA withdraws all restrictions as situation improves n people facing hardships due to loss of jobs

लिए गए ये बड़े फैसले

-सोमवार से नाईट कर्फ्यू सहित सभी कोरोना पाबन्दियां हट जाएंगी
-बसों और मेट्रो में खड़े होकर सफर करने की अनुमति मिलेगी
-दुकानों और रेस्टोरेंट खोलने की समय सीमा भी ख़त्म हो जाएगी. 

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले अब काफी कम हो गए हैं. मामलों में गिरावट के साथ ही सकारात्मक दर में भी गिरावट आई है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़