लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. सूबे में अब तक कोरोना पॉजिटिव की संख्या 1200 के पास पहुंच गई है और जिनमें 17 लोगों की मौत हो चुकी है. इनमें करीब 55 फीसदी निजामुद्दीन मरकज में शामिल रहे तब्लीगी जमात के लोगों की है.


बताइये जमातियों की पहचान पाइये 10 हजार का इनाम


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हर दिन नये केस सामने आ रहे हैं, जिनमें से बड़ी संख्या की वजह तब्लीगी जमात में रहे शामिल लोग हैं यही वजह है कि यूपी सरकार निजामुद्दीन मरकज में शामिल रहे जमातियों पर शिकंजा कसती जा रही है और इसी कड़ी में  कानपुर पुलिस ने निजामुद्दीन मरकज में शामिल होंने वाले लोगों की जानकारी देने वालों को दस हज़ार रुपये का इनाम देने का ऐलान किया है.


यूपी की कानपुर पुलिस ने किया इनाम का ऐलान


कानपुर रेंज के आईजी ने कहा है कि जानकारी देने वाले की पहचान गोपनीय रखी जाएगी. आईजी मोहित अग्रवाल ने बताया कि निजामुद्दीन मरकज से आए कई जमातियों के शहर में भी छिपे होने का अंदेशा जताया जा रहा है.


हमदर्दी पाने के लिए मौलाना का 'ऑडियो गेम'?


पुलिस उनकी तलाश कर रही है. एक तरफ कानपुर पुलिस का ये ऐलान है तो दूसरी तरफ अबतक फरार मौलाना साद का एक नया ऑडियो आया है. मौलाना साद अब लोगों से रमजान के दौरान लॉकडाउन न तोड़ने और घर पर नमाज पढ़ने की अपील कर रहा है.


पहले महामारी फैलाई, अब लॉकडाउन की दुहाई?


तबलीगी जमात के मुखिया मौलाना साद ने अपने ऑडियो संदेश में तबलीगी जमात के लोगों से अनुरोध किया है कि वे प्रशासन का सहयोग करें. इस बीमारी का इलाज जरूरी है, इसलिए जांच भी कराएं. साद ने लोगों को बुरा काम न करने और बुरे काम से लोगों को रोकने की अपील भी की है.


मौलान मोहम्मद साद ने इससे पहले भी एक ऑडियो जारी कर कहा था कि आपके पास सब्र होना जरूरी है. सब्र रखते हुए ही आप अपनी परेशानियों का समाधान पा सकते हैं.


इसे भी पढ़ें: पालघर: संतों की क्रूर हत्या पर 'सेक्युलर गैंग' मौन क्यों? पढ़ें, 11 बड़ी बातें


तबलीगी जमात का कार्यक्रम करवाने वाले मौलाना साद और उसके कई साथियों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज कर लिया गया था. इसके साथ ही विदेश से आए जमाती जिन्होंने वीजा नियमों का उल्लंघन किया है उनके खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी कर दिया गया है.


इसे भी पढ़ें: शराब पीने से रोका तो चाकू से मार डाला! देखिए, Delhi मर्डर का 'LIVE वीडियो'


इसे भी पढ़ें: पालघर मामले पर गृह मंत्री ने महाराष्ट्र सरकार से मांगी रिपोर्ट