'पीएम क्या किसी मुस्लिम को डीएम भी नहीं बनने देंगे', प्रवीण तोगड़िया ने कह दी ये विवादित बात

विश्व हिंदू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने हिंदू-मुस्लिम को लेकर एक बार फिर विवादित टिप्पणी की है. उन्होंने कहा है कि हम भारत में मुसलमानों की संख्या नहीं बढ़ने देंगे और देश में प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, मंत्री, जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक हिंदू के अलावा किसी को नहीं बनने देंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 12, 2023, 07:32 PM IST
  • प्रवीण तोगड़िया ने फिर दिया विवादित बयान
  • कहा- केवल हिंदू ही बनेंगे पीएम और सीएम
'पीएम क्या किसी मुस्लिम को डीएम भी नहीं बनने देंगे', प्रवीण तोगड़िया ने कह दी ये विवादित बात

नई दिल्ली: अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने विवादित बयान दिया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि हम भारत में मुसलमानों की संख्या नहीं बढ़ने देंगे और देश में प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, मंत्री, जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक हिंदू के अलावा किसी को नहीं बनने देंगे. अपनी विवादित टिप्पणी के लिए तोगड़िया अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं. इस बीच उन्होंने एक बार फिर हिंदू-मुस्लिम को लेकर ऐसा बयान दिया, जिसपर विवाद खड़ा होना लाजमी है.

प्रवीण तोगड़िया ने मुसलमानों पर की ये विवादित टिप्पणी
मौका था हिंदू साथी सम्मेलन का, जो मध्यप्रदेश के नर्मदा पुरम में आयोजित किया गया. इस सम्मेलन में हिस्सा लेने पहुंचे प्रवीण तोगड़िया ने मुसलमानों के खिलाफ विवादित टिप्पणी की. उन्होंने ये कहा कि 'हम भारत में मुसलमानों की संख्या बढ़ने नहीं देंगे. ऐसा कानून बनाएंगे कि दो से ज्यादा बच्चे पैदा करने वाले मुसलमानों को सरकारी नौकरी, सरकारी अन्न, सरकारी स्कूल, हॉस्पिटल में मुफ्त सेवा, बैंक से लोन जैसी सुविधाएं नहीं मिलेंगी.'

विश्व हिंदू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने आगे कहा कि हम सरकार पर हिंदुओं का कंट्रोल के लिए संविधान संशोधन लेकर आएंगे कि देश में प्राइम मिनिस्टर, चीफ मिनिस्टर, मिनिस्टर, डीएम, एसपी जज आदि हिंदू के अलावा किसी को बनने ही नहीं देंगे.

'हिंदू जागरण के दूसरे चरण के लिए कर रहे हैं काम'
जहां मुसलमानों को लेकर प्रवीण तोगड़िया ने ये विवादित टिप्पणी की, वहीं उन्होंने आगे कहा कि 'राम जन्मभूमि के लेकर हमने सफल आंदोलन किया, अब हम हिंदू जागरण के दूसरे चरण के लिए काम कर रहे हैं, इसके लिए एक लाख केंद्र बन रहे है, जिससें एक करोड़ हिंदू जुड़ेंगे.'

प्रवीण तोगड़िया ने कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस के घोषणा पत्र में बजरंग दल पर बैन लगाए जाने का वादा किए जाने पर कहा कि न कोई बैन लगाने वाला है और न ही लगने वाला है. यह तो कर्नाटक का चुनाव था मतदाताओं को खुश करने के लिए नूरा कुश्ती चला रहे थे.
(इनपुट- आईएएनएस)

इसे भी पढ़ें- Gyanvapi Controversy: 'शिवलिंग' की कार्बन डेटिंग की मिली इजाजत, ज्ञानवापी पर हाईकोर्ट का बड़ा फैसला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़