पाकिस्तान हुंडई के कश्मीर पर एक ट्वीट से ट्विटर पर घमासान, ट्रेंड हुआ #BoycottHyundai

कश्मीर को लेकर पाकिस्तान हुंडई के एक ट्वीट के कारण ट्विटर पर घमासान मच गया है. भारतीय यूजर्स द्वारा लताड़े जाने के बाद कंपनी ने यह ट्वीट डिलीट कर दिया है. पाकिस्तान के नेशनल सॉलिडैरिटी डे पर पाकिस्तान हुंडई ने एक राजनीतिक ट्वीट किया है. माना जा रहा है कि इस मुद्दे पर विवाद लंबा खिंच सकता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 6, 2022, 07:18 PM IST
  • पाकिस्तान हुंडई पर भड़के भारतीय यूजर्स.
  • डिलीट हुआ ट्वीट, हुंडई से माफी की मांग.
पाकिस्तान हुंडई के कश्मीर पर एक ट्वीट से ट्विटर पर घमासान, ट्रेंड हुआ #BoycottHyundai

नई दिल्ली. अंतरराष्ट्रीय ऑटोमोबाइल कंपनी हुंडई की पाकिस्तानी शाखा के एक ट्वीट की वजह से ट्विटर पर घमासान मच गया है. इस ट्वीट के बाद भारत में ट्विटर पर बायकॉट हुंडई ट्रेंड (#BoycottHyundai) करने लगा है. दरअसल पाकिस्तान हुंडई के ट्वीट में विवादास्पद बात थी जिसपर पूरा विवाद हुआ. अब इस ट्वीट को डिलीट कर दिया गया है.

हुंडई पाकिस्तान के ट्विटर पर हुई पोस्ट में लिखा था- आइए अपने कश्मीरी भाइयों के बलिदान को याद करते हैं और उनके समर्थन में खड़े होते हैं जिससे स्वतंत्रता के लिए वो अपना संघर्ष जारी रख सकें. 

हर साल 5 फरवरी को कश्मीर डे या फिर कश्मीर सॉलिडैरिटी डे मनाया जाता है
इस ट्वीट में #hyundaipakistan और #kashmirsolidarityday लिखा हुआ है. दरअसल पाकिस्तान में हर साल 5 फरवरी को कश्मीर डे या फिर कश्मीर सॉलिडैरिटी डे मनाया जाता है. भारत के कश्मीर में अत्याचार की बात कहकर दुनिया के सामने स्वांग रचने वाले पाकिस्तान में इस दिन आतंकी संगठन रैलियां निकालते हैं.  

भारतीय यूजर्स ने जमकर लताड़ा
पाकिस्तान के स्वांग से इतर हुंडई के ट्वीट पर अतंरराष्ट्रीय कंपनी होने के नाते बवाल मच गया है. भारतीय यूजर्स ने हुंडई पाकिस्तान को राजनीतिक रुख अख्तियार करने के लिए जमकर लताड़ लगाई है. भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर इसके लिए माफी की मांग की है. कपिल मिश्रा ने आगाह किया है कि अगर कंपनी इसके लिए माफी नहीं मांगती तो कंपनी को बड़ी वित्तीय कीमत चुकानी होगी. साथ ही उसकी ब्रांड वैल्यू को बड़ा धक्का लगेगा. 

नेशनल सिक्योरिटी एक्सपर्ट और पत्रकार आदित्य राज कौल ने ट्वीट किया है- मैं ऑटोमोबाइल सेक्टर से हुंडई ग्लोबल की मुक्ति की कामना करता हूं. प्रसन्नता है कि मैंने अपने हुंडई कार दिसंबर 2021 में ही बेच दी है. पाकिस्तान हुंडई की तरफ से शर्मनाक अपरिपक्व झूठ बोले गए हैं. इस कदम के लिए कंपनी के आतंक समर्थक कर्मचारियों पर कार्रवाई होनी चाहिए. क्या हुंडई आतंकवाद का समर्थन करता है? 

यह भी पढ़िएः Punjab Election: राहुल गांधी का ऐलान- चरणजीत सिंह चन्नी होंगे सीएम चेहरा, जानिए सिद्धू क्या बोले

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़