नुपुर शर्मा को मारने आया पाकिस्तानी, बॉर्डर पर 11 इंच बड़े चाकू के साथ पकड़ा गया

सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने भारतीय सीमा में घुस आए एक पाकिस्तानी युवक को गिरफ्तार किया है, जो भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा की हत्या करने की मंशा से भारत में घुसा था. इसके पास से अन्य सामान के साथ-साथ एक चाकू व छुरा भी बरामद किया गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 19, 2022, 08:18 PM IST
  • पुलिस के हवाले किया गया पाक नागरिक
  • पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी पर हुआ था विवाद
नुपुर शर्मा को मारने आया पाकिस्तानी, बॉर्डर पर 11 इंच बड़े चाकू के साथ पकड़ा गया

नई दिल्लीः सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने भारतीय सीमा में घुस आए एक पाकिस्तानी युवक को गिरफ्तार किया है, जो भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा की हत्या करने की मंशा से भारत में घुसा था. इसके पास से अन्य सामान के साथ-साथ एक चाकू व छुरा भी बरामद किया गया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक चाकू 11 इंच लंबा था.

पुलिस के हवाले किया गया पाक नागरिक
श्रीगंगानगर के जिला पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने मंगलवार को बताया कि 16-17 जुलाई की रात को जिले के हिंदुमलकोट थाना क्षेत्र में पाकिस्तान से लगी सीमा पर एक युवक भारतीय सीमा में घुस गया. उन्होंने बताया कि सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने उस पकड़ लिया और उसे पुलिस के हवाले कर दिया. 

शर्मा के अनुसार जांच एजेंसियों की संयुक्त पूछताछ में युवक ने अपना नाम रिजवान अशरफ (24) बताया है और वह पाकिस्तानी के मंडी बहाउद्दीन शहर का रहने वाला है. शर्मा ने कहा, 'युवक ने बताया कि उसने भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा की हत्या के इरादे से सीमा पार की.' 

स्थानीय अदालत ने पुलिस रिमांड में भेजा
अधिकारियों के अनुसार, युवक 'धार्मिक रूप से बहुत अधिक प्रभावित है और वह अजमेर भी जाना चाहता था.' उन्होंने बताया कि युवक के पास एक झोला था, जिसमें दो चाकू (एक छोटा एक बड़ा), धार्मिक किताबें, कपड़े व खाने का सामान मिला. उन्होंने बताया कि पुलिस ने उसे स्थानीय अदालत में पेश किया, जहां उसे आठ दिन के लिए पुलिस रिमांड में भेज दिया गया. 

आरोपी के खिलाफ विदेशियों विषयक अधिनियम, 1946, भारतीय पासपोर्ट अधिनियम और शस्त्र अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. 

पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी पर हुआ था विवाद
उल्लेखनीय है कि भाजपा की निलंबित प्रवक्ता शर्मा एक टीवी कार्यक्रम में पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कतिपय टिप्पणी के लिए विवादों में आई थी. पार्टी ने बाद में उसे पद से हटाया था. इससे पहले राजधानी दिल्ली में अधिकारियों ने बताया कि रिजवान के पास से कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज, दो चाकू, एक कंघा और तेल के अलावा कुछ अन्य सामान भी बरामद किया गया था. 

नुपुर की हत्या की थी साजिश
उनके अनुसार प्रारंभिक पूछताछ के दौरान रिजवान ने अधिकारियों को बताया कि वह सीमा पर इसलिए आया था, क्योंकि वह अजमेर शरीफ दरगाह जाना चाहता था. हालांकि, अधिकारी ने दावा किया कि बाद में उसने बताया कि वह पैगंबर मोहम्मद पर कथित आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाली भारतीय जनता पार्टी की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा की हत्या करना चाहता था. 

अधिकारी के अनुसार, रिजवान से इस समय बीएसएफ और राज्य पुलिस तथा खुफिया एजेंसियों की एक संयुक्त पूछताछ समिति (जेआईसी) पूछताछ कर रही है.

यह भी पढ़िएः वो दलित राष्ट्रपति, जिनकी लव मैरिज के लिए पंडित नेहरू ने बदल दिया था कानून

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़