नई दिल्ली: पाकिस्तान में करतारपुर कॉरिडोर की शुरुआत पर वहां के प्रधानमंत्री इमरान खान लंबे समय से अपनी पीठ थपथपा रहे हैं. उनकी सरकार ने आधिकारिक रुप से बयान जारी करके यह घोषणा की थी कि करतारपुर कॉरिडोर का आइडिया प्रधानमंत्री इमरान खान का था. लेकिन शेख रशीद ने अपने पीएम की नाक कटा दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


भारत विरोध में बहक गए शेख रशीद
पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद भारत के विरोध में बयान देते हुए बहक गए. उन्होंने कहा कि करतारपुर कॉरिडोर को खोले जाने का विचार आर्मी चीफ बाजवा के दिमाग की उपज थी.  रशीद ने साथ में जोर देकर यह भी कहा कि इससे हमेशा भारत को नुकसान होगा. 



करतारपुर कॉरिडोर को खोलकर जनरल बाजवा ने भारत को जिस तरह के घाव दिए हैं उसे वह हमेशा याद रखेगा.' शेख रशीद ने कहा, 'करतारपुर कॉरिडोर को खोलकर जनरल बाजवा ने भारत को तगड़ी चोट दी है.


पाकिस्तान में लग सकता है आपातकाल, लिंक पर क्लिक कर जाने खबर.


पाकिस्तान की पोल खुली
भारत को हमेशा से शक है कि पाकिस्तान करतारपुर कॉरिडोर का इस्तेमाल भारत विरोधी भावनाएं भड़काने में कर सकता है. इसे देखते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आशंका भी जाहिर की थी. जिसे देखते हुए करतारपुर कॉरिडोर पर जब पाकिस्तान के साथ भारत के विदेश व गृह मंत्रालय के अधिकारियों की बैठक हुई तो भारत ने इस आशंका का स्पष्ट तौर पर जिक्र किया.  दोनो देशों के बीच हुए समझौते में भी इसका जिक्र है कि वहां जाने वाले धार्मिक यात्रियों की भावनाओं को भड़काने या भारत विरोधी गतिविधियों का कोई कोई काम नहीं होगा.



 


पाकिस्तान की मंशा शुरु से ही स्पष्ट है. पहले दिन जब भारतीय यात्रियों का जत्था वहां पहुंचा तो वहां कुछ खालिस्तान संबंधी कुछ पोस्टर थे. इसी तरह से करतारपुर गलियारे के प्रचार के लिए पाकिस्तान सरकार ने जो प्रचार सामग्री तैयार की थी उसमें एक खालिस्तानी आतंकी का फोटो था. लेकिन अब शेख रशीद ने अपनी बेवकूफी से करतारपुर कॉरिडोर पर पाकिस्तान की मंशा का राज खुल गया है.


पाकिस्तान में गिरफ्तार किए गए दो भारतीय को जल्द रिहा करने को कहा भारतीय सरकार ने, लिंक पर क्लिक कर जाने खबर.


पहले भी कई बेवकूफियां कर चुके हैं शेख रशीद
पिछले दिनों पाकिस्तान में जबरदस्त रेल दुर्घटना हुई जिसपर बयान देते हुए रेल मंत्री शेख रशीद ने कहा कि 'जब आग लगी नाश्ते में और जब नाश्ता फटा, उससे उनका सिलेंडर और चूल्हा दोनों फट गया.' शेख रशीद के इस बयान से लोग लोटपोट हो रहे हैं.



सोशल मीडिया यूजर्स हैरान भी हैं और मजाक भी बना रहे हैं. उनका कहना है कि नाश्ते में कैसे आग लग गई और नाश्ते के फटने के बाद सिलेंडर फटा,बहुत कन्फ्यूजन है.


 



माइक से लगा करंट तो देने लगे मोदी को दोष
शेख रशीद की बेवकूफी का आलम यह है कि जब उनके साथ कोई दुर्घटना होती है तो वह उसके लिए भी भारत को दोष देते हैं. पिछले दिनों भाषण के दौरान भारत की बुराई करते हुए उन्हें करंट लग गया था. इसके बाद उन्होंने करंट लगने के पीछे भारत का हाथ बताया और आरोप लगाया कि भारत उन्हें मारना चाहता है. उन्होंने कहा, 'कल मैं करंट की चपेट में आ गया और पूरा भारतीय मीडिया इसे बार-बार दिखा रहा था.'



शेख रशीद पाकिस्तान के वही मंत्री हैं जिन्होंने कहा था कि भारत के पास बड़े बड़े हथियार हैं तो पाकिस्तान के पास भी पाव-पाव भर के परमाणु बम हैं. लेकिन इस बार उनके बड़बोले बयानों के निशाने पर खुद उनके ही प्रधानमंत्री हैं.