नई दिल्ली: संसद का शीतकालीन सत्र दिसंबर के पहले सप्ताह में शुरू होने की संभावना है. यह जानकारी देते हुए सूत्रों ने बताया कि इसे सात से 29 दिसंबर के बीच सत्र आयोजित करने का प्रस्ताव है. पर तारीखों के संबंध में अंतिम और औपचारिक फैसला संसदीय मामलों की कैबिनेट समिति करेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नवंबर की जगह दिसंबर में सत्र
शीतकालीन सत्र आमतौर पर हर साल नवंबर के तीसरे सप्ताह के आसपास शुरू होता है, लेकिन इस बार यह दिसंबर के महीने में शुरू होने जा रहा है. गुजरात विधानसभा के लिए 1 और 5 दिसंबर को चुनाव होंगे. कहा जा रहा है कि चुनाव की तारीखों की वजह से इस बार शीतकालीन सत्र 7 दिसंबर से शुरू होने की संभावना है.


पुराने भवन में होगा शीतकालीन सत्र 
सूत्रों ने कहा कि सत्र जहां पुराने भवन में होने की संभावना है, वहीं सरकार इस महीने के अंत तक या दिसंबर की शुरुआत में 1,200 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बनने वाले नए भवन के प्रतीकात्मक उद्घाटन पर भी विचार कर रही है. सूत्रों के मुताबिक 2023 का पहला संसद सत्र यानी बजट सत्र नए भवन में हो सकता है.

यह भी पढ़ें: गुजरात चुनाव 2022: टिकट के बदले इस पार्टी का नेता कर रहा महिलाओं का शोषण, कांग्रेस का आरोप

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.