RBI की कार्रवाई के बाद Paytm को एक और झटका, धड़ाम से गिरे शेयर

Paytm Share:  भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने बुधवार को पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (Paytm) को किसी भी ग्राहक खाते, प्रीपेड साधन, वॉलेट एवं फास्टैग आदि में 29 फरवरी, 2024 के बाद जमा या टॉप-अप स्वीकार करने से रोक लगी दी है. नियमों के उल्लंघन के बाद आरबीआई ने पेटीएम पर एक्शन लिया है.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Feb 1, 2024, 11:07 AM IST
RBI की कार्रवाई के बाद Paytm को एक और झटका, धड़ाम से गिरे शेयर

नई दिल्ली:  भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने बुधवार को पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (Paytm) को किसी भी ग्राहक खाते, प्रीपेड साधन, वॉलेट एवं फास्टैग आदि में 29 फरवरी, 2024 के बाद जमा या टॉप-अप स्वीकार करने से रोक लगी दी है. नियमों के उल्लंघन के बाद आरबीआई ने पेटीएम पर एक्शन लिया है. आरबीआई की इस कार्रवाई के बाद पेटीएम को एक और बड़ा झटका लगा है. फरवरी के पहले ही दिन पेटीएम के शेयरों में गिरावट देखने को मिली है. पेटीएम के शेयरों (Paytm Share) में 20% लोअर सर्किट लगा है. गिरावट के बाद शेयर लुढ़ककर BSI में 608.80 पर आ गया है.

RBI का सख्त एक्शन
रिजर्व बैंक के एक्शन के चलते  पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (Paytm) फोकस में है. बता दें कि सख्त एक्शन के बाद ग्लोबल ब्रोकरेज ने Paytm Share पर स्ट्रैटेजी बदल दी है. पेटीएम के शेयरों में 20% लोअर सर्किट लगा है. गिरावट के बाद शेयर लुढ़ककर BSI में 608.80 पर आ गया है. शेयर बाजार खुलने के कुछ ही देर में पेटीएम के शेयरों में लोअर सर्किट देखने को मिला है. पेटीएम के शेयर का हाई प्राइस 998.30 रुपये है और इसका लो लेवल (lOW lEVEL) 515.25 रुपये हैं. बता दें कि 716.20रु पर पेटीएम के शेयर क्लोज हुए थे. 

ये भी पढ़ें: पेटीएम बैंक पर RBI का एक्शन, 29 फरवरी के बाद सेवाएं देने से रोका

अंतरिम बजट से पहले शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव 
अंतरिम बजट से पहले शेयर बाजार के बृहस्पतिवार को सकारात्मक रुख के साथ कारोबार शुरू करने के बाद उतार-चढ़ाव आया. बीएसई का 30 शेयर वाला सूचकांक सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 248.4 अंक चढ़कर 72,000.51 अंक पर पहुंच गया. निफ्टी 62.65 अंक बढ़कर 21,788.35 अंक पर रहा. अंतरिम बजट से पहले हालांकि दोनों सूचकांकों में उतार-चढ़ाव आया और वे ऊंचे तथा निचले स्तर के बीच कारोबार करते रहे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़