अगले साल विधानसभा चुनाव में सरकार बनाएंगे, जनता खुद करेगी CM का ऐलान: PK

पटना. बिहार की सियासी पिच पर बैटिंग करने के लिए जन सुराज पार्टी के संस्थापक प्रशांत किशोर तैयार हैं. उन्होंने रविवार को दावा किया कि बिहार में अगली सरकार जन सुराज की बन रही है और प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री भी जन सुराज पार्टी से होगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 1, 2024, 09:56 PM IST
  • आरजेडी पर साधा निशाना.
  • मुस्लिम प्रतिनिधित्व पर बोले.
अगले साल विधानसभा चुनाव में सरकार बनाएंगे, जनता खुद करेगी CM का ऐलान: PK

पटना. बिहार की सियासी पिच पर बैटिंग करने के लिए जन सुराज पार्टी के संस्थापक प्रशांत किशोर तैयार हैं. उन्होंने रविवार को दावा किया कि बिहार में अगली सरकार जन सुराज की बन रही है और प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री भी जन सुराज पार्टी से होगा. उन्होंने यह भी कहा कि बिहार की जनता तय करेगी कौन सीएम बनेगा.

2025 के अंत में होंगे चुनाव
बता दें कि बिहार में साल 2025 के अंत में विधानसभा के चुनाव होने हैं. इस चुनाव में पहली बार होगा, जब अपनी पार्टी जन सुराज के दम पर प्रशांत किशोर मैदान में होंगे. इस संदर्भ में पीके ने कहा-2025 के विधानसभा चुनाव में मुस्लिम समुदाय के 40 लोगों को उम्मीदवार बनाया जाएगा. राजद के लोग 30 साल से मुसलमानों के रहनुमा होने का दावा करते हैं, मैं उनको चुनौती देता हूं कि जहां उनके मुस्लिम उम्मीदवार जीते हुए हैं, वहां मुस्लिम उम्मीदवार को चुनाव में उतारे, हम हिंदू उम्मीदवार को उतार देंगे। राजद अब तक मुसलमानों का वोट लेती रही है, वह मुसलमानों की आबादी के अनुसार उन्हें टिकट देकर दिखाए.

'असली लड़ाई एनडीए से'
इसके अलावा पीके ने दावा किया कि उनकी लड़ाई आरजेडी के साथ है ही नहीं. उन्होंने कहा कि मैं एक बात स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि हमारी लड़ाई विधानसभा चुनाव में RJD से नहीं है. RJD का प्रदर्शन लोकसभा चुनाव में देखा है. हमारी लड़ाई NDA के साथ है.

साथ ही राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि लोकसभा में 'वक्फ संशोधन बिल-2024' पेश किया गया. बिहार से नीतीश कुमार ने इसका समर्थन किया. अगर राजनीति में आपकी भागीदारी नहीं होगी तो ऐसे ही सरकार कानून बना देगी. हालांकि, अभी यह बिल पास नहीं हुआ है, जेपीसी में चर्चा हो रही है. लेकिन, कल यही नीतीश कुमार महागठबंधन में वापस आ जाएंगे और मुस्लिम समुदाय के साथ खड़े रहने की बात करेंगे. लेकिन, जनता अब सबकुछ समझ चुकी है.

ये भी पढ़ें- KC Tyagi Resign: केसी त्यागी के इस्तीफे की इनसाइड स्टोरी ये है, 'निजी कारण' तो महज बहाना!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़