पीवी सिंधु के कोच को पीएम मोदी ने क्यों बुलाया अयोध्या?

प्रधानमंत्री मोदी ने सिंधु के कोरियाई कोच को भगवान राम की जन्मभूमि अयोध्या आमंत्रित किया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 18, 2021, 07:42 PM IST
  • सिंधु के कोच को अयोध्या किया आमंत्रित
  • अयोध्या और कोरिया का खास कनेक्शन
पीवी सिंधु के कोच को पीएम मोदी ने क्यों बुलाया अयोध्या?

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले सभी भारतीय खिलाड़ियों से मुलाकात की और उनके खेल का सराहना की. पीएम मोदी ने लगातार दो बार ओलंपिक मेडल जीतने वाली पीवी सिंधु और उनके कोच से भी मुलाकात की.

पीएम मोदी और सिंधु के कोच की बातें इन दिनों खूब वायरल हो रही हैं. सिंधु ने टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीता था. 

सिंधु के कोच को अयोध्या किया आमंत्रित

प्रधानमंत्री मोदी ने सिंधु के कोरियाई कोच को भगवान राम की जन्मभूमि अयोध्या आमंत्रित किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु के कोच पार्क ताए-सांग के साथ बातचीत करते हुए कोरिया और अयोध्या के बीच विशेष संबंध के बारे में बात की और उन्हें अयोध्या जाने की सलाह दी.

सोमवार को जब भारतीय टोक्यो ओलंपिक दल पीएम मोदी के साथ नाश्ता करने के लिए पीएम आवास पर जुटा था, तभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीवी सिंधु के कोरियाई कोच को अयोध्या और कोरिया के संबंधों के बारे में बताया और उन्हें वहां जाने की सलाह दी.

अयोध्या और कोरिया का खास कनेक्शन

बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने पीवी सिंधु के साउथ कोरियाई कोच से पूछा कि क्या उन्हें अयोध्या के बारे में कुछ पता है. पीएम मोदी ने पार्क ताए-सांग को बताया कि कोरिया और अयोध्या के बीच एक विशेष संबंध है.

ये भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट से उद्धव सरकार को झटका, देशमुख मामले पर नहीं मिली राहत

पिछली बार आपके राष्ट्रपति की पत्नी यानी कि पहली महिला अयोध्या में आयोजित समारोह में शामिल होने आई थीं. उत्तरप्रदेश की योगी सरकार ने कोरिया की प्रथम महिला को दीपावली उत्सव में निमंत्रण दिया था और वे कार्यक्रम की मुख्य अतिथि बनीं थीं. 

पीएम ने ताए सांग से कहा कि आपको अयोध्या का दौरा करना चाहिए और आपको अयोध्या का इतिहास जानना चाहिए. इसे जानकर आपको गर्व होगा.

गौरतलब है कि अयोध्या की पौराणिक राजकुमारी सुरीरत्ना ने 48 सीई में कोरिया की यात्रा की थी और कोरियाई राजा सुरो से शादी की थी. दक्षिण कोरिया की प्रथम महिला किम-जुंग सूक चार दिन के भारत दौरे पर 4 नवंबर 2018 को दिल्ली आई थीं और अयोध्या के क्वीन हुह पार्क में क्वीन हुह मेमोरियल के शिलान्यास समारोह में भाग लिया था.  

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़